महाराष्ट्र के 80 फीसदी मरीजों में कोरोना के लक्षण नजर नहीं आ रहे: उद्धव ठाकरे

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को बताया कि राज्य के कोरोना मरीजों में से 80 फीसदी मामले ऐसे आए हैं, जिनमें बीमारी के कोई भी लक्षण देखने को नहीं मिल रहे हैं.

महाराष्ट्र के 80 फीसदी मरीजों में कोरोना के लक्षण नजर नहीं आ रहे: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा लॉकडाउन की अवधि को लेकर जल्द फैसला किया जाएगा

मुंबई:

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को बताया कि राज्य के कोरोना मरीजों में से 80 फीसदी मामले ऐसे आए हैं, जिनमें बीमारी के कोई भी लक्षण देखने को नहीं मिल रहे हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 7,628 मामले सामने आ चुके हैं. सरकार का दावा है कि उन्होंने अन्य राज्यों की अपेक्षा ज्यादा टेस्ट किए हैं इसलिए संक्रमितों की संख्या भी ज्यादा है. सीएम ठाकरे ने कहा कि 80 फीसदी मरीजों में कोई लक्षण नहीं आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमें देखना होगा कि इन लोगों को कैसे बचाया जाए. साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि अगर आपके अंदर किसी तरह के लक्षण दिख रहे हैं तो उसे छिपाइए मत, जाकर अपना टेस्ट कराएं. 

इसके साथ ही सीएम उद्धव ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि हम इस महीने के आखिर तक कोई फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि 30 तारीख के बाद हम तय करेंगे कि आगे क्या करना है. उन्होंने कहा कि शाम को इस विषय पर चर्चा होगी और जो भी होगा वो आपके सामने आ जाएगा. उन्होंने कहा कि हम कुछ चीजें शुरू करने के पक्ष में हैं, जैसे कि डॉक्टरों अपनी क्लिनिक शुरू कर सकेंगे, डायलेसिस सेंटर को भी अनुमति दी जाएगी. उन्होंने राज्य के लोगों को धीरज रखने की बात कहते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ हमारे पास लॉकडाउन के अलावा कोई विकल्प नहीं है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीएम उद्धव ने कहा कि ऐसा नहीं होगा कि कोरोनावायरस अचानक से विलुप्त हो जाएगा. इसके लिए लोगों के इम्यूनिटी डेवलेप हो जाएगी इसके भी प्रमाण नहीं मिले हैं. लिहाजा हम लोगों की जिंदगी को खतरे में नहीं डाल सकते हैं. उन्होंने कहा कि आप मास्क पहनकर ही घरों से बाहर निकलें. हम भीड़ जुटने की अनुमति नहीं दे सकते हैं. हम घरों पर ही व्यायाम करें और अगर आपको अपने भीतर किसी भी प्रकार के लक्षण नजर आएं तो उसे अनदेखा न करें तुरंत डॉक्टर की सलाह लें और जांच कराएं.