पश्चिम बंगाल में अगस्त महीने में 9 दिन रहेगा कम्पलीट लॉकडाउन, जानें तारीखें

West Bengal Lockdown News: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार ने अगस्त महीने में राज्य में 9 अगल-अलग दिनों में कम्पलीट लॉकडाउन की घोषणा की है.

पश्चिम बंगाल में अगस्त महीने में 9 दिन रहेगा कम्पलीट लॉकडाउन, जानें तारीखें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee).

नई दिल्ली:

West Bengal Lockdown News: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस से 14 लाख 83 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं वहीं, अब तक 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार ने अगस्त महीने में राज्य में 9 अगल-अलग दिनों में कम्पलीट लॉकडाउन की घोषणा की है.
 


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा, 'जिस दिन लॉकडाउन लागू होगा उस दिन न कोई ट्रेनें चलेंगी और न ही प्लेन. इससे साथ-साथ मुख्यमंत्री ने अन्य दिनों में भी मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की सलाह दी.' मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 2, 5, 8, 9, 16, 17, 23, 24 और 31 अगस्त तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा.

उधर, तमाम कोशिशों के बाद देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. यह लगातार चौथा दिन है जब देश में Covid-19 के मामले 45 से 50 हजार के बीच आए हैं. मंगलवार को स्वास्थय विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में 47,703 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,83,156 पर पहुंच गई है.

वहीं इस दौरान 654 लोगों की मौत हुई और कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 33425 हो चुकी है. वहीं बात करें इस वायरस से ठीक होने वाले लोगों की तो आपको बता दें कि अब तक 952743 लोग इस खतरनाक वायरस को मात देने में कामयाब हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com