NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल : निकाय चुनाव में हिंसा, टीएमसी कार्यकर्ता को गोली मारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में 91 नगर निकायों के लिए मतदान के बीच बर्धमान में कटवा बूथ पर टीएमसी कार्यकर्ता को गोली मार दी गई। इस कार्यकर्ता की मौत हो गई है। वहीं दमदम में सीपीएम उम्मीदवार पर भी फायरिंग की गई। वहीं बांकुरा के सोनामुखी में 16 जिंदा बम बरामद हुए हैं।
 
बंगाल में कड़ी सुरक्षा के बीच सात बजे से मतदान जारी है। राज्य के निर्वाचन आयुक्त एस आर उपाध्याय ने बताया, कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से सुचारू तरीके से मतदान शुरू हो गया। शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए राज्य बलों के साथ ही केंद्रीय बलों की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं। संवेदनशील मतदान केंद्रों में सूक्ष्म पर्यवेक्षकों के अलावा कुल मिलाकर 91 पर्यवेक्षकों और चार विशेष पर्यवेक्षकों को पूरी मतदान प्रक्रिया की सीधे तौर पर निगरानी करने के लिए नियुक्त किया गया है।

करीब 74 लाख लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे जबकि कुल 7636 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।


मतदान 8756 केंद्रों पर हो रहा है, जिनमें से 2318 को संवेदनशील और 2142 को अत्याधिक संवेदनशील घोषित किया गया है।

टिप्पणियां

यह चुनाव शहरी मतदाताओं के बीच तृणमूल कांग्रेस की लोकप्रियता का परीक्षा होगा और साथ ही यह भी स्पष्ट होगा कि माकपा और अन्य वाम दलों के मतदाताओं को लुभाने के प्रयास सफल होंगे या नहीं।

उधर, लोकसभा चुनाव के बाद से ही राज्य में बड़ी ताकत बनकर उभरने की इच्छा रखने वाली भाजपा के लिए भी कड़ी परीक्षा है जबकि कांग्रेस अपने कुछ खास क्षेत्रों में अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए मशक्कत कर रही है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement