NDTV Khabar

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के 97वें स्थापना दिवस समारोह का दुबई में आयोजन

समारोह में लगभग 500 से ज़्यादा जेएमआई के पूर्व छात्रों ने अपनी मौजूदगी अपने परिवार के साथ दर्ज कराई.

334 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जामिया मिल्लिया इस्लामिया के 97वें स्थापना दिवस समारोह का दुबई में आयोजन

जामिया मिलिया इस्लामिया का 97वा स्थापना दिवस

नई दिल्ली: दुबई में देश की बहुचर्चित यूनिवर्सिटी जामिया मिल्लिया इस्लामिया का 97वां स्थापना दिवस वहां के हयात रजेंसी होटल में मनाया गया. समारोह के मुख्य अतिथि दुबई में भारतीय राजदूत नवदीप सिंह सूरी व जामिया के कुलपति डॉ. तलत अहमद थे. समारोह में लगभग 500 से ज़्यादा जेएमआई के पूर्व छात्रों ने अपनी मौजूदगी अपने परिवार के साथ दर्ज कराई. विशिष्ट अतिथि में हाजी इब्राहिम (चेयरमैन मालाबार गोल्ड), चौधरी कैसर (सांसद व चेयरमैन हज कमेटी), मोहम्‍मद सलीम (सांसद), हनीफ़ क़ुरैशी (कमिश्नर ऑफ पुलिस, फरिदाबाद ) तथा अन्‍य गणमान्‍य लोग मौजूद थे.
 
97th foundation day

समारोह में दुबई के अलावा ओमान, लंदन व सऊदी इत्यादि से भी पूर्व छात्रों ने आकर अपनी उपस्थित दर्ज कराई . जेएमआई के कुलपति तलत अहमद ने विश्वविद्यालयों को परिभाषित करने वाले मूल्यों पर भाषण दिया. यह बताते हुए कि जेएमआई, भाईचारे और पारस्परिक सह-अस्तित्व के आधुनिक और वयोवृद्ध मूल्यों का संगम है, उन्होंने कहा, 'जेएमआई एक ऐसा मंच है जिसे छात्रों को सीखने और आत्म-खोज की यात्रा के लिए जाना जाता है.' मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के सह-अध्यक्ष डॉ. हाजी इब्राहिम ने जामिया परिसर में छात्रों के लिए छात्रावास की सुविधा के निर्माण में कंपनी के समर्थन की घोषणा की. 

यह भी पढ़ें : दिवाली से पहले भाईचारे की रोशनी से नहाई जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी

नवदीप सिंह सूरी ने संयुक्त अरब अमीरात में ग्लोबल जामिया अल्यूमनी नेटवर्क (जीजेएएन) की आधिकारिक मान्यता और पंजीकरण पाने में अपने समर्थन का आश्वासन दिया.

VIDEO : नोटबंदी पर जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों की राय​


मुख्य अतिथियों में भारत के स्टार क्रिकेटर सहवाग व जामिया मिल्लिया के कुलाधिपति एवं मणिपुर की गवर्नर नजमा हेपतुल्ला का भी नाम शामिल था लेकिन कुछ निजी दिक़्क़तों के चलते अंतिम क्षणों में वो नहीं आ पाए. उन्होंने समारोह को विडियो मैसेज के द्वारा सम्बोधित किया और अपनी शुभकामनाएं दीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement