पश्चिम बंगाल में छात्र की हत्या के विरोध में कांग्रेस का 12 घंटे का बंद, TMC पर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल में छात्र की हत्या के विरोध में कांग्रेस का 12 घंटे का बंद, TMC पर लगाया आरोप

पश्चिम मिदनापुर के सबंग कॉलेज में मुठभेड़ के दौरान एक छात्र की मौत हो गई

मिदनापुर:

पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले में एक छात्र की हत्या के बाद कांग्रेस ने 12 घंटे का बंद रखा है। पश्चिम बंगाल के मंत्री सौमेन कुमार महापात्रा के अभिनंदन को लेकर हुए विवाद पर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के छात्र संगठनों के बीच झड़प हुई जिसमें एक छात्र की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। कांग्रेस का आरोप है कि इस हत्या को तृणमूल कांग्रेस के छात्र संगठन ने अंजाम दिया है और इसी के विरोध में बंद का आयोजन किया गया है।

इस बंद का भाजपा और सीपीआईएम ने भी समर्थन किया है। इस मामले पर भाजपा नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा 'ये बेहद ही अफसोसजनक हादसा है। एक छात्र को सिर्फ इसलिए अपनी जान से हाथ धोना पड़ा क्योंकि उसने एक टीएमसी मंत्री का अभिनंदन करने से मना कर दिया और इसलिए टीएमसी के युवा कार्यकर्ताओं ने उसे पीटकर मार डाला।' नाथ के मुताबिक 'इससे ये साबित होता है कि ममता बनर्जी के राज में जिहादी सोच अब कॉलेज और युनिवर्सिटी की राजनीति तक पहुंच चुकी है और टीएमसी के युवा मोर्चा के नेता इसका झंडा बुलंद किए हुए हैं।'

इसके अलावा कांग्रेस छात्र परिषद ने कॉलेजों में हड़ताल के साथ साथ शनिवार को राज्य भर में एक घंटे के चक्का जाम का भी ऐलान किया है। इससे पहले हादसे पर टीएमसी की अध्यक्ष मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अफसोस जताते हुए कहा था 'जो हुआ उसका हमें अफसोस है लेकिन तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद का इसमें कोई हाथ नहीं है। ये छात्रों के बीच किसी तरह की अनबन का मामला है। प्रिंसिपल को ताले में बंद कर दिया गया था। छात्र को बैट से मारा गया था जिसकी वजह से उसकी मौत हुई। पुलिस जांच कर रही है। मैंने इस मामले में कड़े कदम उठाने के आदेश दिए हैं।'

शुक्रवार को पश्चिम मिदनापुर के सबंग कॉलेज में बीए तृतीय वर्ष के छात्र कृष्णा प्रसाद जेना को संघर्ष के दौरान लाठी डंडों से पीटा गया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक जेना ने अस्पताल जाते समय दम तोड़ दिया। जिला कांग्रेस अध्यक्ष बिकास भुइंया ने आरोप लगाया है कि कृष्णा ने जल संसाधन मंत्री महापात्रा के अभिनंदन का विरोध किया तो तृणमूल कांग्रेस के छात्र संगठन के सदस्यों ने उसे पीट पीट कर मार डाला। जेना की मौत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सबंग में सड़क जाम कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस, दोनों के छात्र संगठनों का दावा है कि जेना उनका सदस्य था। उधर, तृणमूल कांग्रेस छात्र संगठन के जिला अध्यक्ष प्रद्युत घोष ने कहा कि यह झड़प छात्र परिषद के आतंरिक कलह का परिणाम थी और इसके बाद छात्र परिषद के चार सदस्य अस्पताल में भर्ती है।