NDTV Khabar

भारत की दरियादिली : मुसीबत में फंसे पाकिस्तानी मरीन कमांडो के लिए देवदूत बने भारतीय कोस्ट गार्ड

706 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पाक मेरीटाइम सिक्योरिटी की हाई स्पीड बोट रास्ता भटक गई थी
  2. पाकिस्तानी एजेंसी ने भारतीय कोस्ट गार्ड से मदद मांगी
  3. कोस्ट गार्ड ने घंटों चले अभियान में दो पाक कमांडो को बचा लिया
नई दिल्ली: पाकिस्तान ने भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को रॉ के एजेंट होने के शक में मौत की सजा सुनाई है, जिससे दोनों देशों के बीच तनातनी बढ़ गई है. वहीं दूसरी ओर भारतीय कोस्ट गार्ड ने इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए पाकिस्तानी मेरीटाइम सिक्योरिटी एजेंसी के 2 कमांडो को गहरे समंदर में डूबने से बचाया.
 
indian coastgurad saves pak commando 2

रविवार को पाकिस्तानी मेरीटाइम सिक्योरिटी की हाई स्पीड बोट रास्ता भटक गई थी. इस बोट में 6 मरीन कमांडो सवार थे. ऐसे में पाकिस्तानी एजेंसी ने भारतीय कोस्ट गार्ड से मदद मांगी. कोस्ट गार्ड ने गुजरात के ओखा एरिया में तुरंत अपने शिप और हेलीकॉप्टर की मदद से बचाव ऑपरेशन चलाया. दरअसल पाकिस्तानी मेरीटाइम सिक्योरिटी की बोट में खराबी आने की वजह से वो गहरी समंदर में फंस गई. इस दौरान भारतीय मछुआरों ने भी इनकी भरपूर मदद की.
 
indian coastgurad saves pak commando 3

पूरे दिन और रात भर चले इस ऑपरेशन में भारतीय कोस्ट गार्ड, पाकिस्तानी मेरीटाइम सिक्योरिटी एजेंसी के 2 कमांडो को बचाने में कामयाब रहे. इनमें से एक कमांडो की तबीयत काफी खराब हो गई थी, जिसे तुरंत मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गई. हालांकि 4 अन्य पाकिस्तानी कमांडो को नहीं बचाया जा सका. बाद में पाकिस्तानी मेरीटाइम सिक्योरिटी एजेंसी ने चार शवों को खोजा. भारतीय कोस्टगार्ड की इस मदद के लिए पाकिस्तानी मेरीटाइम सिक्योरिटी के डीजी ने फोन करके शुक्रिया अदा किया है.

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement