NDTV Khabar

रेडियो जॉकी ने की आत्‍महत्‍या, 13 दिनों बाद सेना में मेजर पति गिरफ्तार

201 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेडियो जॉकी ने की आत्‍महत्‍या, 13 दिनों बाद सेना में मेजर पति गिरफ्तार

तकरीबन दो सप्‍ताह पहले संध्‍या ने सुसाइड कर लिया था.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. संध्‍या सिंह रेडियो चारमीनार में रेडियो जॉकी थीं
  2. दो साल पहले दंपति ने प्रेम विवाह किया था
  3. संध्‍या के परिजनों ने दहेज उत्‍पीड़न का आरोप लगाया
हैदराबाद: भारतीय सेना के एक मेजर को हैदराबाद पुलिस ने पत्‍नी की मौत के मामले में गिरफ्तार किया है. 13 दिन पहले यहां के बोलाराम क्षेत्र में पत्‍नी संध्‍या सिंह ने आर्मी क्‍वार्टर में कथित रूप से फांसी लगा ली थी. संध्‍या हैदराबाद के रेडियो चारमीनार में रेडियो जॉकी थीं. इस मामले में गाजियाबाद में स्‍टेशन मास्‍टर के रूप में कार्यरत संध्‍या की बहन उमा सिंह ने मेजर और उसके परिजनों पर दहेज उत्‍पीड़न का आरोप लगाया है. उल्‍लेखनीय है कि मेजर वैभव विशाल (30) सिकंदराबाद में आर्मी की 54वीं इंफैंट्री डिवीजन में पोस्‍टेड हैं.

पत्‍नी संध्‍या की मौत के बाद नार्थ जोन की पुलिस विशाल से इसलिए पूछताछ नहीं कर पाई या गिरफ्तार नहीं कर पाई क्‍योंकि सेना ने सूचित किया कि वह आर्मी अस्‍पतला के आईसीयू में भर्ती है. बुधवार को मेजर वैभव विशाल को स्‍थानीय पुलिस को सौंप दिया गया, जहां बाद में उनको गिरफ्तार कर लिया गया. उनको 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.    

गौरतलब है कि नवंबर 2016 में यह दंपति हैदराबाद में शिफ्ट हुए थे. संध्‍या ने कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा है. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उसकी मौत फांसी लगाने के चलते दम घुटने से हुई. पुलिस को दहेज उत्‍पीड़न के सबूत मिले हैं और अब विशाल की मां आशा सिंह और बहन खुशी की तलाश कर रही है.

उल्‍लेखनीय है कि मूल रूप से यूपी से ताल्‍लुक रखने वाले इस दंपति ने दो साल पहले प्रेम विवाह किया था. रेडियो चारमीनार में रेडियो जॉकी संध्‍या ने मौत से एक दिन पहले 'म्‍यूजिकल नाईट' प्रोग्राम पेश किया था. संध्‍या के सहकर्मियों ने इस मामले में पुलिस को बताया कि उसने अपनी समस्‍याएं उनसे साझा की थीं लेकिन वह अवसादग्रस्‍त नहीं लगती थी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement