घर से निकला था अपनी शादी के कार्ड बांटने, सिर पर आ गिरा मिग-27


भारतीय वायुसेना का एक मिग-27 लड़ाकू विमान मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर में क्रैश होकर एक मोटरसाइकिल पर जा गिरा, जिससे सवार लून सिंह घायल हो गया, जो घर से अपनी शादी के कार्ड बांटने निकला था। लून सिंह घायल हैं, और हादसे में पायलट भी सुरक्षित बताया जा रहा है।

इस हादसे में बाल-बाल बचे लून सिंह का कहना है कि वह अपने गांव महाबर से निकले थे शादी के कार्ड बांटने, क्योंकि उनका विवाह 30 जनवरी को होना है। उन्होंने बताया कि वह मोटरसाइकिल बहुत तेज़ नहीं चला रहे थे कि अचानक उन्होंने देखा कि एक विमान उनके ऊपर से निकलकर आगे दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, चारों तरफ आग की लपटें दिख रही थीं, कि तभी आग का एक गोला लून सिंह की बाइक पर आ गिरा, जिससे लून सिंह भी गिर गए।

इसके बाद वह तो आग से बच निकले, लेकिन उनकी बाइक पूरी तरह जलकर राख हो गई। बाद में लून सिंह को पता चला कि जिस विमान की चपेट में वह आए थे, वह भारतीय वायुसेना का मिग-27 लड़ाकू विमान था, जो जोधपुर से उत्तरलाई की उड़ान पर था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय वायुसेना ने पुष्टि की है कि बाड़मेर से चार किलोमीटर दूर इस गांव में हुए क्रैश से पहले पायलट सुरक्षित निकल गया था। बताया गया है कि जब यह हादसा हुआ, जलता हुआ मिग का मलबा ज़मीन पर गिरा तो उसकी चपेट में एक मोटरसाइकिल सवार आ गया। वायुसेना ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।