जम्मू -कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

प्रशासन ने सोपोर में एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है और सोपोर डिग्री कॉलेज बंद करने के आदेश दे दिए हैं.

जम्मू -कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

मारे गए आतंकवादी का शव और एक हथियार बरामद कर लिया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के सोपोर कस्बे में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. मुठभेड़ शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित गुंद ब्राथ क्षेत्र में हुई. मारे गए आतंकवादी का शव और एक हथियार बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने कहा, "आतंकवादी की पहचान और वह किस संगठन से जुड़ा था इसकी जांच की जा रही है." आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) और राष्ट्रीय रायफल्स (आरआर) की एक टीम ने शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित गुंद ब्राथ क्षेत्र को चारों तरफ घेर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. 

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता के पुलिस गार्ड की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की

एक अधिकारी ने कहा, "सुरक्षा बलों का घेरा कड़ा होते ही छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई." प्रशासन ने सोपोर में एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है और सोपोर डिग्री कॉलेज बंद करने के आदेश दे दिए हैं.

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के मामलों में आई 43 फीसद की गिरावट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें इससे एक दिन पहले ही गृह मंत्रालय की ओर से संसद में एक लिखित जवाब में इस बात की जानकारी दी गई कि नरेंद्र मोदी के पहली बार केंद्र की सत्ता संभालने के बाद से अब तक जम्मू और कश्मीर में कुल 963 आतंकी मारे गए हैं. जबकि इसी दौरान इन आतंकवादियों से निपटने की कार्रवाई में 413 सुरक्षा कर्मियों की मौत हुई है. जवाब में यह भी बताया कि इस साल सीमा पार से होने वाली घुसपैठ की घटनाओं में पिछले साल की तुलना में 43 प्रतिशत की कमी आई है. (इनपुट-भाषा)