NDTV Khabar

लेफ्ट के इस सांसद के हाथ में मंहगी घड़ी और मंहगा पेन बन गया एक बड़ी मुसीबत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लेफ्ट के इस सांसद के हाथ में मंहगी घड़ी और मंहगा पेन बन गया एक बड़ी मुसीबत

रीताब्रता बनर्जी की यह तस्वीर विवादों में घिर गई

कोलकाता:

लेफ्ट के एक सांसद के लिए तब मुसीबत खड़ी हो गई जब वह एक फुटबॉल मैच देखने गए. कार्यक्रम के दौरान उनकी एक तस्वीर खींची गई जिसमें उनकी मंहगी घड़ी और मोन्ट ब्लांक का मंहगा पेन दिखाई दे रहा है. यहां तक तो सब ठीक था लेकिन जब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर पहुंची तो इन सांसद का जो जवाब था उसने मामले को बिगाड़ कर रख दिया. नाराजगी सिर्फ लोगों के बीच ही नहीं उनकी पार्टी सीपीएम के अंदर भी देखी जा रही है और अब पार्टी की बंगाल युनिट उनके खिलाफ एक्शन लेने की सोच रही है.

फरवरी 12 को रीताब्रता बनर्जी देखने पहुंचे मोहन बगान और ईस्ट मैच के बीच डर्बी मुकाबला. अपनी टीम का वह उत्साह बढ़ा रहे थे जब उनके साथ बैठे कुछ फुटबॉल फैन्स ने उनकी तस्वीर खींची. इस फोटो में नेताजी हंसते हुए दिख रहे हैं लेकिन जब यह तस्वीर फेसबुक पर पहुंची तो यह हंसी गायब हो गई क्योंकि उसमें दिखाई दे रहे मंहगे पेन और एप्पल की घड़ी देखकर सवाल उठने लगा कि सीपीएम का सांसद इतने मंहगे आयटम कैसे खरीद पा रहा है.

जैसे ही यह तस्वीर वाली पोस्ट वायरल हुई तो बनर्जी ने स्थिति को और खराब कर दिया जब उन्होंने इस पोस्ट लिखने वाले शख्स को ढूंढ निकाला और उसके दफ्तर को चिट्ठी लिखी कि उसके खिलाफ एक्शन लिया जाए. उन्होंने पुलिस में शिकायत करने की धमकी देते हुए लिखा - 'आपकी कंपनी का एक कर्मचारी मेरे खिलाफ हेट स्पीच फैला रहा है.' सांसद की इस प्रतिक्रिया की सोशल मीडिया पर काफी निंदा की गई और कुछ लोगों ने उनकी तुलना बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कर डाली जिन्होंने अपने कार्टून बनाए जाने पर एक प्रोफेसर को जेल भेज दिया था.


टिप्पणियां

अक्सर अपने उसूलों की कसमें खाने के लिए पहचाने जाने वाली सीपीएम पार्टी ने सांसद के बचाव में कुछ नहीं कहा, पार्टी के लोकसभा एमपी और पोलितब्यूरो सदस्य मोहम्मद सलीम ने कहा 'सोशल एक सार्वजनिक मंच है जहां कोई भी अपनी राय दे सकता है. किसी को ऐसा करने पर धमकी देना स्वीकार्य नहीं है. एक लेफ्ट के सांसद से इसकी अपेक्षा नहीं की जा सकती.' सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठ नेता इस मामले की दिल्ली में हो रही पोलितब्यूरो मीटिंग में चर्चा करेंगे.

इस मामले में ममता बनर्जी से संपर्क नहीं हो पाया है. सांसद रीताब्रता ने भी पुलिस में किसी तरह की शिकायत नहीं की है जिसकी उन्होंने धमकी दी थी. लेकिन उन्होंने जिस लड़के को अपने गुस्से का निशाना बनाया है, ऐसा माना जा रहा है कि शायद वह अपनी नौकरी खो सकता है. अगर ऐसा हुआ तो सोशल मीडिया एक बार फिर गुस्से से फूट पड़ेगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement