यह ख़बर 16 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली गैंगरेप की घटना को एक महीना पूरा, पीड़िता को लोग आज देंगे श्रद्धांजलि

खास बातें

  • दिल्ली गैंगरेप की पीड़ित लड़की की आत्मा की शांति के लिए आज राजधानी के मुनीरिका बस स्टॉप से लेकर जंतर-मंतर तक कई जगहों पर प्रार्थना सभाएं और शांति मार्च का आयोजन किया गया है।
नई दिल्ली:

दिल्ली में पैरामेडिकल की छात्रा के साथ हुए गैंगरेप के मामले को आज पूरा एक महीना हो गया है। बीते 16 दिसंबर को छात्रा के साथ छह लोगों ने चलती बस में गैंगरेप किया था। इन आरोपियों ने छात्रा के साथ रेप के करने के बाद उसे और उसके साथी को चलती बस से महिपालपुर के पास फेंक दिया।

उधर, दिल्ली गैंगरेप की पीड़ित लड़की की आत्मा की शांति के लिए आज राजधानी के मुनीरिका बस स्टॉप से लेकर जंतर-मंतर तक कई जगहों पर प्रार्थना सभाएं और शांति मार्च का आयोजन किया गया है, जिस बस में पीड़िता के साथ गैंग रेप हुआ था, उसमें वह मुनीरिका बस स्टॉप से ही सवार हुई थी। जतंर-मंतर पर भी आज तमाम लोग पीड़िता को श्रद्धांजलि देने के लिए जुटेंगे, वहीं शाम को सफदरजंग अस्पताल एम्स और लेडी हार्डिंग अस्पताल के डॉक्टर भी पीड़िता की आत्मा की शांति के लिए कैंडल मार्च निकालेंगे।

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने इन दोनों को बस से कुचलकर मारने की भी कोशिश की थी। गंभीर रूप से घायल छात्रा को इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से बाद में उसे इलाज के लिए सिंगापुर भेज दिया गया था। 29 दिसंबर को पीड़िता की सिंगापुर के एक अस्पताल में मौत हो गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस घटना के दूसरे दिन ही चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था और हफ्तेभर के भीतर ही बाकी बचे दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया था। इन सभी आरोपियों पर कोर्ट में मुकदमा जारी है। इस घटना ने पूरे देश को हिला दिया था और दिल्ली समेत तमाम शहरों में विरोध-प्रदर्शन हुए थे। दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों पर की गई कार्रवाई ने सरकार की काफी किरकिरी कराई थी। प्रधानमंत्री को सामने आकर सफाई देनी पड़ी थी।