इंडिगो फ्लाइट के टॉयलेट में स्मोकिंग करते पकड़ा गया यात्री, गोवा में लैंड करते ही हिरासत में

इंडिगो फ्लाइट के एक यात्री को क्रिसमस के दिन केबिन क्रू ने विमान के शौचालय में धूम्रपान करते हुए पकड़ा लिया.

इंडिगो फ्लाइट के टॉयलेट में स्मोकिंग करते पकड़ा गया यात्री, गोवा में लैंड करते ही हिरासत में

इंडिगो विमान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

स्मोकिंग यानी धूम्रपान करना वैसे तो जानलेवा होता है, मगर बावजूद इसके कुछ लोगों में इसकी इतनी लत हो जाती है कि कहीं भी शुरू हो जाते हैं. धूम्रपान की इसी लत की वजह से एक यात्री को हिरासत में लेने पर मजबूर कर दिया. दरअसल, इंडिगो फ्लाइट के एक यात्री को क्रिसमस के दिन केबिन क्रू ने विमान के शौचालय में धूम्रपान करते हुए पकड़ा लिया. 25 दिसंबर को अहमदाबाद से गोवा जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E-947 में टॉयलेट से सिगरेट के धुएं की तेज गंध आई, जिसके बाद केबिन क्रू ने उस शख्स से पूछताछ की. 

इंफाल से दिल्ली आए विमान के टॉयलेट में मिला नवजात बच्चे का शव

इसके बाद केबिन क्रू ने फ़्लाइट के कैप्टन को सचेत किया और यात्री को विमानों में धूम्रपान पर प्रतिबंध वाली नीति के बारे में बताया. बता दें कि डोमेस्टिक फ्लाइट में भारत के एयर सेफ्टी रूल्स के तहत स्मोकिंग की इजाजत नहीं है.

विमान के टॉयलेट में कागज पर लिखा था 'बम', पढ़ते ही यात्रियों के बीच मची अफारातफरी

जैसे ही विमान गोवा में उतरी, इस मामले को स्थानीय पुलिस थाने के संज्ञान में लाया गया. इसके बाद यात्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई और उसे हिरासत में लिया गया, जिसे पहले सेंट्रल इंडस्ट्रीयल सेक्योरिटी फोर्स के हवाले कर दिया गया था. 

टॉयलेट से बदबू आने पर स्पाइसजेट विमान का रास्ता बदला गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी पिछले सप्ताह दिल्ली में विस्तारा की उड़ान में तीन घंटे की देरी हुई थी, जब एक यात्री जबरन विमान में धूम्रपान करना चाह रहा था. 

VIDEO: इंडिगो एयरलाइंस ने घटना पर माफ़ी मांगी