NDTV Khabar

2G मामले में बरी होने के बाद ए राजा ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को लिखा यह भावुक खत

भारत का सबसे बड़े घोटाला 2 जी मामले में फैसला आने के बाद बरी हुए पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने पहली बार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एक भावुक खत लिखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2G मामले में बरी होने के बाद ए राजा ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को लिखा यह भावुक खत

मनमोहन सिंह के साथ ए राजा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ए राजा ने मनमोहन सिंह को लिखा भावुक खत.
  2. ए राजा ने पूर्व पीएम के प्रति अपनी निष्ठा जाहिर की.
  3. ए राजा 2जी मामले में बरी किये जा चुके हैं.
नई दिल्ली: सबसे बड़े 2जी घोटाला मामले में बरी हुए पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने पहली बार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एक भावुक खत लिखा है. इस खत में ए राजा ने मनमोहन सिंह के प्रति निष्ठा प्रकट की है और कहा है कि आपकी मजबूरियों ने आपको मेरा समर्थन करने से रोके रहा. बता दें कि पिछले दिनों भारतके सबसे बड़ा घोटाला 2जी मामले में ए राजा और कनिमोई समेत कई लोग बरी हुए थे. 

मनमोहन सिंह के प्रति निष्ठा जाहिर करते हुए ए राजा ने खत में लिखा कि वह डॉ मनमोहन सिंह के निष्ठावान समर्थक रहे हैं, मगर उनकी कुछ मजबूरियों ने खुल कर मेरा समर्थन करने से उन्हें रोके रखा. इनता ही नहीं, मनमोहन सिंह को याद दिलाते हुए राजा ने खत में लिखा कि 'आपको याद होगा कि मैंने आपको कई बार आश्वस्त किया था कि मैंने कोई गलती नहीं की है, बल्कि मैंने जो भी किया है वो देशहित में ही किया है.' पत्र में राजा आगे लिखते हैं कि मैं भी समझता हूं कि आपकी कुछ मजबूरियों ने खुलकर मेरा समर्थन करने से आपको रोके रखा. मुझे उम्मीद है कि आप स्वीकार करेंगे कि मैं कुछ वरिष्ठ कैबिनेट सहयोगियों के विपरीत आपके लिए निष्ठावान और वफादार रहा हूं. साथ ही ये उम्मीद करता हूं कि इस मुकदमे की कार्यवाही से आप व्यक्तिगत रूप से आप परेशान नहीं हुए होंगे. मुझे उम्मीद है कि इसे मानेंगे कि मैं आपके दूसरे कैबिनेट सहयोगियों की तरह विश्वासपात्र हूं.' 

टिप्पणियां
आगे पत्र में वो लिखते हैं कि 'मगर अब 2जी मामले में सच सबके सामने है. भले ही आपने शुरू में मजबूरियों की वजह से समर्थन नहीं किया, मगर अब आपको मेरे समर्थन में आगे आना चाहिए और खुलकर मेरा समर्थन करना चाहिए. 

हालांकि, इसके जवाब में मनमोहन सिंह ने भी जवाबी खत लिखा है. मनमोहन सिंह ने लिखा कि 'आपके खत के लिए शुक्रिया. मैं बहुत खुश हूं कि 2जी केस में आप दोषमुक्त करार दे दिए गए. आप और आपके परिवार को इस दौरान काफी दुख झेलना पड़ा है, लेकिन सच्चाई सामने आने पर आपके सभी दोस्तों को राहत मिली है. आपको और आपके परिवार को नए साल की शुभकामनाएं.' 
 
VIDEO : क्‍या मीडिया और विपक्ष का घालमेल रहा 2जी?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement