NDTV Khabar

सचिन तेंदुलकर के फैन ने बनाई अनूठी लाइब्रेरी, 'क्रिकेट के भगवान' पर 11 भाषाओं में हैं किताबें

केरल में ऐसे ही एक प्रोफेसर सामने आए हैं, जिन्होंने सचिन तेंदुलकर पर केंद्रित अनूठी लाइब्रेरी स्थापित की है. यह लाइब्रेरी आसपास चर्चा का केंद्र बन गई है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सचिन तेंदुलकर के फैन ने बनाई अनूठी लाइब्रेरी, 'क्रिकेट के भगवान' पर 11 भाषाओं में हैं किताबें

कोझीकोड में सचिन तेंदुलकर पर केंद्रित लाइब्रेरी में बैठे उनके प्रशंसक

नई दिल्ली: आज 'क्रिकेट का भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन है. भले ही वह क्रिकेट से संन्यास ले चुके हों, लेकिन देश-विदेश में उनकी लोकप्रियता कम नहीं हुई है. लोग सचिन को लेकर दीवाने हैं. केरल में ऐसे ही एक प्रोफेसर सामने आए हैं, जिन्होंने सचिन तेंदुलकर पर केंद्रित अनूठी लाइब्रेरी स्थापित की है, जो चर्चा का केंद्र बन गई है.

यह भी पढ़ें : बर्थडे विशेष: कोच से मिली उस डांट ने बदल दी सचिन तेंदुलकर की जिंदगी...

टिप्पणियां
मालाबार क्रिश्चियन कॉलेज में इतिहास के प्रोफेसर वशिष्ट मणिकोठ ने कोझीकोड में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर पर केंद्रित लाइब्रेरी स्थापित की है. इस लाइब्रेरी में सचिन की आत्मकथा, संस्मरण समेत उनपर केंद्रित 60 किताबें हैं. खास बात यह है कि ये किताबें 11 भाषाओं में हैं. जिनमें हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलगू, मलयालम, कन्नड़, मराठी और गुजराती आदि हैं. वशिष्ट मणिकोठ द्वारा स्थापित यह अनूठी लाइब्रेरी अब आसपास चर्चा का केंद्र बन गई है. खासकर युवाओं में यह खूब लोकप्रिय हो रही है.  यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर ने जन्मदिन पर प्रशंसकों को दिया 'स्पेशल गिफ्ट', कौन बनेगा भाग्यशाली


VIDEO:सचिन तेंदुलकर और अन्य हस्तियों ने अलग अंदाज में गाया राष्ट्रगान
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement