NDTV Khabar

गोवा में 'मंकी फीवर' का कहर, एक महिला की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोवा में 'मंकी फीवर' का कहर, एक महिला की मौत

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पणजी: गोवा में सत्तारी तालुका के एक सुदूरवर्ती क्षेत्र में 'मंकी फीवर' के चलते 45 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. स्वास्थ्य सेवा निदेशालय से संबद्ध एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ''गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) में उपचार करा रही गुलाबी गावस की कल मौत हो गई.'' अधिकारी ने बताया कि बेहद तेज बुखार, खांसी, सांस लेने में परेशानी, दस्त के चलते महिला को जीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच में महिला को 'मंकी फीवर' की पुष्टि हुई थी. राज्य के उत्तरी क्षेत्र में यह बीमारी प्रचलित है.

महिला की मौत ''श्वसन संबंधी गंभीर बीमारी'' के कारण हुई. इस बीमारी की वजह से व्यक्ति को सांस लेने में परेशानी होती है. उन्होंने बताया कि मरीज में 'मंकी फीवर' के लक्षण पाये गये थे जिसे क्यासानूर फॉरेस्ट डिजीज (केएफडी) या 'मंकी फीवर' कहते हैं.

गोवा सरकार ने संदिग्ध केएफडी मरीजों के लिये सत्तारी तालुका के वलपोई में एक चिकित्सा केंद्र स्थापित किया है. अधिकारी ने कहा कि केंद्र में इस साल 422 नमूनों का परीक्षण हुआ जिसमें 75 लोगों में इस बीमारी की पुष्टि हुई थी.

टिप्पणियां
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement