यह ख़बर 24 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अरविंद केजरीवाल का फिर सुरक्षा, बंगला लेने से इनकार

अरविंद केजरीवाल का फिर सुरक्षा, बंगला लेने से इनकार

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के भावी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास लेने से इनकार कर दिया। इसके अलावा केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा सुरक्षा दिए जाने की पेशकश भी ठुकरा दी। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

इससे पहले सोमवार को दिल्ली पुलिस ने भी केजरीवाल को सुरक्षा देने की पेशकश की थी, लेकिन केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस से भी सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया था।

सूत्रों ने बताया कि सरकारी अधिकारियों ने केजरीवाल को मुख्यमंत्री आवास की पेशकश की, लेकिन केजरीवाल ने इनकार कर दिया और कहा कि वह गाजियाबाद के कौशांबी में अपने फ्लैट में खुश हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र यादव ने केजरीवाल के निवास स्थल गाजियाबाद से बताया, "हमने केजरीवाल को सुरक्षा देने की पेशकश की, लेकिन उन्होंने सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया।"

पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि दिल्ली पुलिस से एक चिट्ठी मिलने के बाद उप्र पुलिस ने सुरक्षा के लिए केजरीवाल से संपर्क किया।

दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त (सुरक्षा) जेके शर्मा ने बताया, "केजरीवाल चूंकि गाजियाबाद के कौशांबी में रहते हैं, इसलिए हम उन्हें वहां सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकते। हमने गाजियाबाद पुलिस को चिट्ठी लिखकर केजरीवाल को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए कहा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शर्मा ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल से सोमवार को सुरक्षा प्रदान करने के लिए संपर्क किया, लेकिन उन्होंने तब भी सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया था।

शर्मा ने आगे बताया, "हमें अभी भी उम्मीद है कि वह सुरक्षा ले लेंगे। लेकिन उनके हमारे अधिकार क्षेत्र से बाहर गाजियाबाद में रहने के कारण हमारे सामने उन्हें सुरक्षा प्रदान करने की बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। वह जब दिल्ली में रहने लगेंगे तो हम उनसे दोबारा सुरक्षा स्वीकार करने के लिए संपर्क करेंगे।"