NDTV Khabar

नहीं होगा कांग्रेस के साथ गठबंधन: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया

AAP: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी(AAP) ने दिल्ली की 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

AAP: पिछले काफी समय से दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन की अटकलें थीं. मगर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2019) में कांग्रेस के साथ गठबंधन की अटकलों पर विराम लगा दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी(AAP) ने दिल्ली की 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आप नेता और दिल्ली के संयोजक गोपाल राय ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आम आदमी पार्टी ने अभी तक लोकसभा की 6 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. हालांकि, अभी एक सीट पर ऐलान बाकी है.

 

आम आदमी पार्टी (AAP) ने जिन 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की हैं, वे हैं:

 

  • चांदनी चौक लोकसभा सीट से पंकज गुप्ता
  • उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडेय
  • पूर्वी दिल्ली से आतिशी
  • दक्षिणी दिल्ली से राघव चड्ढा
  • उत्तर पश्चिम दिल्ली से गुग्गन सिंह
  • नई दिल्ली से बृजेश गोयल

यहां ध्यान देने वाली बात है कि पश्चिमी दिल्ली से अभी तक किसी के नाम की घोषणा नहीं की गई है.  माना जा रहा है कि इस सीट के उम्मीदवार का नाम का ऐलान जल्द करेंगे. पार्टी नेता गोपाल राय ने दोपहर को प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कहा कि अभी इस सीट पर चर्चा की जा रही है और जल्द ही इस सीट से उम्मीदवार की भी घोषणा कर दी जाएगी. 

गोपाल राय ने कहा कि हमारे पास कांग्रेस की तरफ से केवल दो कम्युनिकेशन हैं. पहले मीटिंग में राहुल गांधी ने मना किया और उसके बाद शुक्रवार को शीला दीक्षित ने. शीला दीक्षित ने जिस तरह मना किया उसके बाद हमारे सामने अब और कोई विकल्प नहीं बचा. हम तो गठबंधन चाहते थे. कांग्रेस की तरफ से आगे कोई प्रस्ताव आएगा तो देखेंगे. 

इससे पहले लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच गठंबधन की चर्चा जोरों पर थी, क्योंकि दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने गठबंधन पर चर्चा करने के लिए दिल्ली कांग्रेस के नेताओं की आपात बैठक बुलाई थी और इस बैठक में गठबंधन पर बात नहीं बनी. 

शुक्रवार को 12 से 1 बजे के बीच शीला दीक्षित के घर पर हुई आपात बैठक में दिल्ली कांग्रेस के तीनों कार्यकारी अध्यक्ष मौजूद रहे. इनता ही नहीं, दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको भी उपस्थित थे. 

हालांकि, शीला दीक्षित पहले ही कह चुकी थीं कि वह दिल्ली में गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं. आम आदमी पार्टी (AAP)  के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने NDTV को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि दिल्ली में 'महागठबंधन' नहीं होगा. उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने दिल्ली में गठबंधन के लिए अपने दरवाजे बंद कर लिए हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 'आप' अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'कांग्रेस ने गठबंधन से इनकार कर दिया है.' 

टिप्पणियां

VIDEO : केजरीवाल का स्टाइल है, बोलना ज्यादा, काम कम : शीला दीक्षित


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement