आम आदमी पार्टी ने विधायक दिनेश मोहनिया को बनाया उत्तराखंड का प्रभारी

संगम विहार विधानसभा क्षेत्र के विधायक दिनेश मोहनिया ने कहा- दिल्ली के ‘आप' मॉडल को उत्तराखंड के एक-एक व्यक्ति तक पहुंचाएंगे

आम आदमी पार्टी ने विधायक दिनेश मोहनिया को बनाया उत्तराखंड का प्रभारी

आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में अपने संगठन का विस्तार करने पर काम तेज कर दिया है. आम आदमी पार्टी आलाकमान ने संगम विहार विधानसभा क्षेत्र से विधायक दिनेश मोहनिया को उत्तराखंड का प्रभारी बनाया है. विधायक श्री दिनेश मोहनिया ने पार्टी आलाकमान से मिली नई जिम्मेदारी के लिए आभार जताया है और वह कल उत्तराखंड के लिए रवाना होंगे, जहां पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और उत्तराखंड में भी ‘आप' के दिल्ली माॅडल को घर-घर तक पहुंचाने की रणनीति तैयार पर काम करेंगे.

आम आदमी पार्टी ने बीते फरवरी माह में दिल्ली में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. दिल्ली विधानसभा-2020 का चुनाव आम आदमी पार्टी ने पिछले 5 वर्ष के कार्यकाल के दौरान दिल्ली व दिल्ली की जनता के विकास के लिए किए गए काम पर लड़ा था. दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी की काम की राजनीति को दिल से स्वीकार किया और 70 विधानसभा सीटों में से 62 पर जीत दिला कर 2015 में हुए विधानसभा चुनाव के इतिहास को दोहरा दिया.

‘काम की राजनीति' के फार्मूले से दिल्ली की सत्ता पर काबित होने के बाद आम आदमी पार्टी ने दूसरे राज्यों में पार्टी का विस्तार तेज कर दिया है. पार्टी आलाकमान ने संगम विहार विधानसभा से विधायक दिनेश मोहनिया को उत्तराखंड का प्रभारी बनाया है. पार्टी ने उन्हें उत्तराखंड में पार्टी के संगठन को मजबूत करने और दिल्ली के मॉडल को घर-घर तक पहुंचाने की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिनेश मोहनिया का कहना है कि पार्टी ने उत्तराखंड का प्रभारी बनाकर उनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. वह पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और दिल्ली में ‘आप' के मॉडल को उत्तराखंड के हर व्यक्ति तक पहुंचाने का काम करेंगे. उन्होंने बताया कि दिल्ली के लोगों ने आम आदमी पार्टी के काम की राजनीति को काफी पसंद किया है. दिल्ली में मिली जीत का असर पूरे देश में दिखाई दे रहा है. पार्टी ने जीत के बाद राष्ट्र निर्माण के लिए ‘आप' से जुड़ने के लिए मिस्ड कॉल अभियान चलाया है. इस अभियान के तहत उत्तरांखड से काफी अच्छा रिस्पांस आ रहा है. अभी तक उत्तराखंड से लाखों लोग मिस्ड कॉल कर पार्टी से जुड़ने की इच्छा जता चुके हैं. लोग चाहते हैं कि उत्तराखंड में भी दिल्ली का मॉडल लागू हो. इसी के मद्देनजर उत्तराखंड में पार्टी के संगठन को और मजबूत करने पर काम तेज किया गया है. उन्होंने कहा कि वह कल उत्तराखंड के लिए रवाना होंगे. उत्तराखंड में हमारा संगठन पहले से काम कर रहा है. प्रदेश संगठन के साथ बैठक के बाद जिला और ब्लॉक स्तर की बैठकें करेंगे.

संगम विहार से विधायक दिनेश मोहनिया आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अन्ना आंदोलन के दौरान ही जुड़ गए थे. 2011 से वह समाज सेवा के लिए खुद को समर्पित कर दिए और 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में वह आम आदमी पार्टी से पहली बार चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे. इसके बाद 2015 में भी उन्होंने जीत हासिल की और दिल्ली जल बोर्ड में उपाध्यक्ष बनाए गए.फरवरी-2020 में हुए विधानसभा चुनाव में वह लगातार तीसरी बार विधायक चुने गए हैं और अब पार्टी आलाकमान ने उन्हें उत्तराखंड का प्रभारी बनाया है.