डीडीसीए विवाद : आम आदमी पार्टी ने अरुण जेटली के खिलाफ 'राष्ट्रव्यापी' प्रदर्शन किया

डीडीसीए विवाद : आम आदमी पार्टी ने अरुण जेटली के खिलाफ 'राष्ट्रव्यापी' प्रदर्शन किया

कोलकाता में प्रदर्शन करते 'आप' के कार्यकर्ता (पीटीआई फोटो)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) में कथित वित्तीय अनियमितता को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ शनिवार को 'राष्ट्रव्यापी' प्रदर्शन किया। 'आप' ने दावा किया कि 17 प्रदेशों की राजधानियों और 275 से अधिक जिलों में विरोध प्रदर्शन आयोजित किए गए। समूचे देश के उसके कार्यकर्ताओं ने अपने लैपटॉप, प्रिंटर और पूजा की थालियां डीडीसीए को किराये पर देने के लिए स्टॉल लगाए।

पार्टी ने कहा कि वह 10 जनवरी को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेगी। 'आप' नेता आशुतोष ने कहा, डीडीसीए घोटाले की जांच में खुलासा हुआ है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली और उनकी टीम के तहत जनता के धन की लूट की गई है। यह पाया गया है कि फर्जी पतों और फर्जी पहचानों का इस्तेमाल करके खोली गई कंपनियों को करोड़ों रुपये का भुगतान किया गया। ये धन अरुण जेटली के तहत डीडीसीए अधिकारियों को दिया गया।

'आप' नेता ने कहा, जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि कंपनियों और वेंडरों को किराए किराये लैपटॉप लेने के लिए प्रतिदिन 16 हजार 900 रुपये का भुगतान किया गया। प्रिंटरों के लिए रोजाना तीन हजार रुपये का भुगतान किया गया और पूजा की थालियां किराये पर 5,000 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से ली गईं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए 'आप' की दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडेय ने कहा कि डीडीसीए घोटाले ने भ्रष्टाचार में बीजेपी के शीर्ष नेताओं की संलिप्तता का पर्दाफाश किया है।