NDTV Khabar

आम आदमी पार्टी की PAC की बैठक आज, कुमार विश्‍वास और संजय सिंह को नहीं बुलाया गया

आम आदमी पार्टी की आज पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी की बैठक होगी. इस बैठक में कुमार विश्वास को नहीं बुलाया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आम आदमी पार्टी की PAC की बैठक आज, कुमार विश्‍वास और संजय सिंह को नहीं बुलाया गया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आम आदमी पार्टी की PAC की बैठक आज
  2. राज्यसभा के लिए दो उम्मीदवारों के नाम पर होगा फैसला
  3. इस बैठक में कुमार विश्वास को नहीं बुलाया गया है
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी की आज पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी की बैठक होगी. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में संजय सिंह और कुमार विश्वास को नहीं बुलाया गया. क्योंकि कुमार विश्वास ने राज्यसभा जाने के अपना दावा ठोका है और संजय सिंह के नाम पर चर्चा होनी है. इस बैठक में राज्यसभा उम्मीदवारों पर फैसला होगा.

पीएसी आम आम आदमी पार्टी की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई है. कुमार विश्वास भी पीएसी के सदस्य हैं. कुमार विश्वास के कार्यलय ने इस संबंध में कहा कि हमें पीएसी मीटिंग की कोई जानकारी नहीं है.आम आदमी की पीएसी के सदस्य में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, कुमार विश्वास, संजय सिंह, आशुतोष, गोपाल राय, आतिशी मर्लिना, साधु सिंह, दुर्गेश पाठक शामिल हैं. वहीं, पीएसी के एक्स ऑफिसियो सदस्य पंकज गुप्ता (पार्टी सचिव), दीपक बाजपाई (पार्टी कोषाध्यक्ष) हैं.

यह भी पढ़ें: राज्यसभा की 2 सीटों के लिए आम आदमी पार्टी ने तय किए नाम, दोनों ही पार्टी से बाहर के : सूत्र


आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा जाने के लिए संजय सिंह के नाम पर मुहर लग चुकी है. वहीं, पार्टी दो बाहरी उम्मीदवारों को राज्यसभा भेजने को तैयार दिख रही है. सूत्रों के हवाले से एनडीटीवी इंडिया को दो नामों का पता चला है जिन्हें पार्टी राज्यसभा भेज सकती है.

पहला नाम है सुशील गुप्ता का है, जो दिल्ली के बड़े कारोबारी हैं. दिल्ली में इनके स्कूल और अस्पताल हैं. ये पहले कांग्रेस में थे और एक महीने पहले ही कांग्रेस से इस्तीफ़ा दिया था. दूसरा नाम नवीन गुप्ता का सामने आ रहा है जो पेशे से चार्टेर्ड अकाउंटेंट हैं और फ़िलहाल द इंस्टीट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ़ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट हैं. 

यह भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी में सभी एकमत नहीं

टिप्पणियां

अगर आम आदमी पार्टी इन दोनों नामों पर फैसला करती है तो यह पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के लिए बड़ा झटका माना जाएगा. हालांकि आम आदमी पार्टी पहले से कह रही थी कि राज्यसभा में वह अलग-अलग क्षेत्र के पेशेवरों को भेजना चाहती है. लेकिन किसी भी नाम पर सहमति तय नहीं हो पाई. वहीं राज्यसभा में जाने के लिए पार्टी के अंदर भी जमकर गुटबाजी शुरू हो गई थी. आखिरकार तीन में से 1 सीट के लिए संजय सिंह का नाम तय कर दिया गया था.

VIDEO: ना विश्वास ना आशुतोष ? बाहरी लोगों को मिलेगा टिकट ?
5 जनवरी को राज्यसभा के लिए नामांकन की आख़िरी तारीख़ है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement