NDTV Khabar

ये तीन हैं AAP के राज्यसभा कैंडिडेट और कोर्ट में लालू ने जज को कही यह बड़ी बात, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

तीन तलाक बिल आज राज्यसभा में पेश तो हुआ, मगर इस मुद्दे पर सरकार और विपक्ष में खूब तनातनी देखने को मिली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये तीन हैं AAP के राज्यसभा कैंडिडेट और कोर्ट में लालू ने जज को कही यह बड़ी बात, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

राजद सुप्रीमो लालू यादव. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: तीन तलाक बिल आज राज्यसभा में पेश तो हुआ, मगर इस मुद्दे पर सरकार और विपक्ष में खूब तनातनी देखने को मिली. उधर, कोर्ट ने चारा घोटाला मामले में लालू यादव के सजा की तारीख को एक दिन के लिए टाल दिया, मगर कोर्ट में लालू यादव ने कहा कि ऊपर भगवान हैं और नीचे के भगवान जज हैं. राज्यसभा पर आम आदमी पार्टी में मचा घमासान थम गया. पार्टी ने संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता को अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया. वहीं, राज्यसभा का टिकट नहीं मिलने पर कुमार विश्वास ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा. इधर, प्रकाश अंबेडकर ने महाराष्ट्र बंद वापस लेने का ऐलान कर दिया है. ऊधर, टीम इंडिया के लिए साउथ केपटाउन टेस्ट से पहले एक अच्छी और एक बुरी खबर दोनों है. एक तरफ जहां पहले टेस्ट में शिखर धवन का खेलना तय हो गया है, वहीं दूसरी तरफ रवींद्र जडेजा का खेलना अभी भी संदिग्ध है. 

1. तीन तलाक बिल राज्‍यसभा में पेश, विपक्ष के संशोधनों पर जेटली को ऐतराज
 
rajyasabha

महाराष्ट्र में सोमवार को हुई हिंसा को लेकर विपक्षी पार्टियों के हंगामे के बीच राज्यसभा में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक बिल पेश किया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि तीन तलाक समाज में अभी भी जारी है. वहीं गुलाम नबी आजाद ने कहा कि दलितों का महराष्‍ट्र में जो हाल हुआ है हम उसका विरोध कर रहे हैं. ये तीन तलाक बिल का विरोध नहीं है. वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि लोकसभा में कांग्रेस साथ थी तो यहां विरोध क्‍यों कर रही है.     

2. चारा घोटाला: कोर्ट में जज से बोले लालू यादव, ऊपर भगवान हैं नीचे आप
 
lalu

चारा घोटाले के एक मामले में सीबीआई की विशेष अदालत बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की सजा पर फैसला अब गुरुवार को सुनाएगी. लेकिन कोर्ट रूम में राजद अध्यक्ष लालू यादव जज शिवपाल सिंह के सामने पूरी तरह याचक मुद्रा में दिखे. लालू यादव जब कोर्ट रूम में आये तो अपने सिपहसलाह और अब राजद विधायक भोला यादव से पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह को शांत रहने का संदेश भेजवाया. लालू को इस बात का अंदाजा सुबह ही रांची की अख़बारों से लग गया था कि 23 दिसंबर के फैसले के बाद जो राजनीतिक प्रतिक्रिया दी गयी, उससे कोर्ट आहत है.

3. AAP का फैसला : संजय सिंह, एनडी गुप्‍ता और सुशील गुप्‍ता होंगे राज्‍यसभा उम्‍मीदवार
 
manish sisodia

राज्‍यसभा की उम्‍मीदवारी के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने तीन नामों की घोषणा कर दी है. पार्टी की ओर से एक प्रेस कांफ्रेंस में दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया ने इन नामों की घोषणा की. सिसौदिया ने बताया कि तीन राज्‍यसभा सीटों के लिए संजय सिंह, सुशील गुप्‍ता, नारायण दास गुप्‍ता का नाम तय किया गया. 

4. राज्‍यसभा का टिकट न मिलने पर विश्‍वास का छलका दर्द, कहा-अरविंद ने कहा था आपको मारेंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे
 
kumar vishwas

आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आप की तरफ से संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता राज्यसभा जाएंगे. नाम के ऐलान के बाद कवि और पार्टी नेता कुमार विश्वास का दर्द छलका है. कुमार ने कहा कि मुझे सर्जिकल स्ट्राइक, टिकट वितरण में गड़बड़ी, जेएनयू समेत अन्य मुद्दों पर सच बोलने के लिए मुझे दंडित किया गया है. मैं इस दंड को स्वीकार करता हूं.

5. प्रकाश अंबेडकर ने महाराष्ट्र बंद वापस लेने का किया ऐलान, लोकल ट्रेन की सेवाएं फिर से बहाल    
 
prakash ambedkar

महाराष्ट्र के पुणे जिले में भीमा-कोरेगांव युद्ध की 200वीं सालगिराह के दौरन हुई हिंसा की आग मुंबई समेत राज्य के कई शहरों में फैल गई. इसे लेकर बाबा साहेब बीआर अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने हिंसा रोकने में सरकार की विफलता के खिलाफ बुधवार को जारी एक दिन का बंद वापस ले लिया है. गौरतलब है कि 63 साल के प्रकाश अंबेडकर द्वारा घोषित किए गए बंद के आह्वान को 250 से अधिक दलित संगठनों का समर्थन था.

टिप्पणियां
6. IND vs SA: केपटाउन टेस्‍ट के पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्‍छी और एक बुरी खबर
 
shikhar

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से केपटाउन में प्रारंभ होने वाले पहले टेस्‍ट के पूर्व टीम इंडिया के लिए एक अच्‍छी और एक बुरी खबर है. जहां ओपनर शिखर धवन को इस मैच के लिए फिट घोषित कर दिया गया है, वहीं लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा के खेलने को लेकर संदेह है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से बुधवार को जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि धवन अब फिट हैं और पहले टेस्‍ट में चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे. धवन दक्षिण अफ्रीका रवाना होने के पहले एंकल इंजुरी से परेशान थे. धवन इस समय जोरदार फॉर्म में चल रहे हैं और श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में हुई टेस्‍ट सीरीज के दो मैच में उन्‍होंने 48.00 के औसत से 192 रन बनाए थे.

VIDEO : AAP के राज्यसभा उम्मीदवार तय, कुमार विश्वास और आशुतोष का पत्ता कटा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement