Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी आज जारी करेगी 'केजरीवाल का गारंटी कार्ड'

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) के मद्देनजर रविवार को 'केजरीवाल का गारंटी कार्ड' पेश करेगी.

Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी आज जारी करेगी 'केजरीवाल का गारंटी कार्ड'

दिल्ली में 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोटिंग होगी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली में हैं 70 विधानसभा सीटें
  • राजधानी में 8 फरवरी को वोटिंग
  • 11 फरवरी को घोषित होंगे नतीजे
नई दिल्ली:

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) के मद्देनजर रविवार को 'केजरीवाल का गारंटी कार्ड' पेश करेगी. पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कार्ड पेश करेंगे, जो कि पार्टी के घोषणा पत्र से अलग होगा. पार्टी सूत्रों के अनुसार, कार्ड में उन बिंदुओं का जिक्र किया जाएगा, जिसे चुनाव जीतने के बाद पार्टी आगामी पांच सालों में पूरा करेगी.

सूत्रों ने कहा, 'कार्ड के माध्यम से सीएम अरविंद केजरीवाल अगले पांच सालों के काम के बारे में बताएंगे.' मुख्यमंत्री कार्ड में दिल्लीवासियों से किए जाने वाले प्रमुख वादों को सूचीबद्ध करेंगे. पार्टी ने कहा कि 'गारंटी कार्ड' वादों को पूरा करने की उसकी क्षमता में विश्वास का एक पैमाना है. AAP नेता गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा, '26 जनवरी के आसपास हम अपना घोषणा पत्र भी प्रस्तुत करेंगे. इसे दो तरह से पेश किया जा रहा है- एक गारंटी कार्ड, इसके बाद एक विस्तृत घोषणा पत्र. गारंटी कार्ड को घर-घर जाकर लोगों तक पहुंचाया जाएगा.'

आदर्श शास्त्री 'आप' छोड़कर कांग्रेस में गए, केजरीवाल पर लगाया करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप

सूत्रों का कहना है कि इसमें महिला सुरक्षा और जल आपूर्ति जैसे मुद्दे भी शामिल होंगे. सूत्र ने बताया, इनके अलावा यमुना नदी की सफाई और परिवहन क्षेत्र में सुधार का मुद्दा भी शामिल होगा. पार्टी 'डोर टू डोर' अभियान के तहत यह कार्ड शहर के करीब 35 लाख घरों में ले जाएगी. बताते चलें कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. 11 फरवरी को मतगणना होगी. AAP सभी सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है. वहीं बीजेपी अभी तक 57 और कांग्रेस 54 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

VIDEO: दिल्ली के चुनावी प्रचार में उतरा CM अरविंद केजरीवाल का परिवार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com