‘‘आम आदमी पार्टी गुजरात में BJP का विकल्प बनकर उभरेगी’’, आतिशी बोलीं-निकाय चुनाव लड़ेंगे

आप की प्रवक्ता और दिल्ली में विधायक आतिशी ने गुजरात में नगर पालिकाओं, नगर निगमों, जिला और तालुका पंचायतों जैसे स्थानीय निकाय चुनाव के लिए 504 उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी की. ये चुनाव संभवत: फरवरी में होंगे.

‘‘आम आदमी पार्टी गुजरात में BJP का विकल्प बनकर उभरेगी’’, आतिशी बोलीं-निकाय चुनाव लड़ेंगे

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव संभवत: फरवरी 2021 में होंगे.

अहमदाबाद:

आम आदमी पार्टी (AAP ने दिल्ली के बाहर राजनीतिक गतिविधियां तेज कर दी हैं. आप ने रविवार को ऐलान किया कि पार्टी गुजरात में निकाय चुनाव की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी और राज्य में बीजेपी का मजबूत विकल्प बनकर उभरेगी. 
आप की प्रवक्ता और दिल्ली में विधायक आतिशी ने कहा कि गुजरात के स्थानीय निकाय चुनावों में सभी सीटों पर पार्टी उम्मीदवार खड़े करेगी. आतिशी ने गुजरात में नगर पालिकाओं, नगर निगमों, जिला और तालुका पंचायतों जैसे स्थानीय निकाय चुनाव के लिए 504 उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी की. ये चुनाव संभवत: फरवरी में होंगे.


आतिशी ने कहा कि पार्टी (Aam Aadmi Party) गुजरात में पहली बार स्थानीय निकाय चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी मजबूत विकल्प के तौर पर गुजरात की चुनावी राजनीति में प्रवेश करेगी और बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए काम करेगी.'' आतिशी ने कहा कि पार्टी गुजरात में केवल स्थानीय निकाय चुनाव ही नहीं, बल्कि विधानसभा चुनाव और अन्य चुनाव भी लड़ेगी, क्योंकि गुजरात के लोग विकल्प चाहते हैं. ‘आप' लोगों की मांग पर राज्य की चुनावी राजनीति में प्रवेश कर रही है. भाजपा पर डराने और प्रलोभन देने की राजनीति करने का आरोप लगाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आतिशी ने कहा, ‘‘देश में ऐसा कोई नेता है, जो बीजेपी से डरता नहीं है, तो वह अरविंद केजरीवाल हैं. अगर कोई ऐसी पार्टी है, जिसे बीजेपी डरा नहीं सकती या लालच नहीं दे सकती, तो वह ‘आप' है.'' आतिशी ने कहा कि  पार्टी ने एक ई-मेल पता उपलब्ध कराया है, ताकि यदि लोगों को किसी उम्मीदवार के खिलाफ शिकायत करनी हो, तो वे इसे दर्ज करा सकें. आतिशी ने कहा, ‘‘हमने तीन सी-करप्शन (भ्रष्टाचार), क्रिमिनलिटी (अपराध) और कैरेक्टर (चरित्र) की बात की है.'' यदि कोई उम्मीदवार इन मापदंडों को लेकर सवालों के घेरे में आता है, तो ‘आप' उस उम्मीदवार को बदल देगी. पार्टी किसी भ्रष्ट व्यक्ति को उम्मीदवार नहीं बनाएगी. 'आप' की गुजरात इकाई के नवनियुक्त प्रमुख गोपाल इटालिया ने बताया कि जिन 504 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई है, उनमें 31 प्रतिशत महिलाएं हैं. गुजरात में नवंबर 2019 में ये स्थानीय निकाय चुनाव होने थे, लेकिन कोविड-19 की महामारी के कारण इन्हें तीन महीने के लिए स्थगित कर दिया गया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)