यह ख़बर 01 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

'आप' ने भ्रष्ट नेताओं की सूची में जोड़ा सोनिया और मोदी का नाम

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को कहा कि उसने 'भ्रष्ट नेताओं' की सूची में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के नाम भी जोड़ लिए हैं और पार्टी ने इन सभी नेताओं के खिलाफ लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारने का निर्णय लिया है।

आप की राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्य गोपाल राय ने संवाददाताओं से कहा, 'स्वयंसेवकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने के बाद सोनिया गांधी और नरेंद्र मोदी के नाम सूची में जोड़े गए।' उन्होंने कहा, 'सोनिया गांधी और मोदी के नाम इसलिए जोड़े गए, क्योंकि उन्होंने भ्रष्ट नेताओं और भ्रष्ट राजनीति की अगुवाई की और उनका संरक्षण किया। हम इस तरह की राजनीति पर विराम लगाना चाहते हैं।'

राय ने कहा कि मोदी का नाम भी सूची में शामिल किया गया, क्योंकि वह नफरत की राजनीति का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। वहीं पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि यह तय करना मीडिया का विशेषाधिकार है कि मोदी को किस श्रेणी में होना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद के सामने भ्रष्ट नेताओं की सूची पढ़ी थी, जिनमें संप्रग के मंत्रियों समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता शामिल हैं। केजरीवाल ने कहा था कि पार्टी उन नेताओं के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी जो भ्रष्ट हैं, जिनका आपराधिक रिकार्ड है और जो वंशवादी राजनीति का प्रतिनिधित्व करते हैं।