NDTV Khabar

'आप', कांग्रेस नजीब जंग के इस्तीफे का न करें राजनीतिकरण : किरेन रिजिजू

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'आप', कांग्रेस नजीब जंग के इस्तीफे का न करें राजनीतिकरण : किरेन रिजिजू

दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने दिल्ली के उपराज्यपाल पद से नजीब जंग द्वारा इस्तीफा देने के मुद्दे पर 'राजनीति करने' का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की आलोचना की है.

रिजिजू ने कहा, "पता नहीं, 'आप' और कांग्रेस को क्या समस्या है... जब जंग काम कर रहे थे, तब वे इस्तीफा मांग रहे थे... अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है, तो वे सवाल उठा रहे हैं कि उन्होंने इस्तीफा क्यों दे दिया...? क्या जंग को 'आप' और कांग्रेस से इजाज़त लेकर इस्तीफा देना चाहिए था...?"

----- ----- ----- यह भी पढ़ें ----- ----- -----

----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा कि 'आप' और कांग्रेस के नेताओं का सवाल पूछने का कोई मतलब नहीं बनता, और उन्होंने दोनों दलों से जंग के इस्तीफे पर 'राजनीति न करने' के लिए कहा.


किरेन रिजिजू ने जंग के इस्तीफे के कारणों पर कयास लगाने से इंकार करते हुए कहा कि यह तो सिर्फ जंग बता सकते हैं.

जंग के अचानक इस्तीफे पर सवाल उठाते हुए दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अजय माकन ने मांग की थी कि केंद्र को उनके 'अचानक जाने' के पीछे के कारण बताने चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा बहुत कुछ है, जो दिख नहीं पा रहा.

टिप्पणियां

'आप' ने आरोप लगाया था कि जंग ने नरेंद्र मोदी शासन के 'प्रभाव' में काम किया. 'आप' ने सवाल उठाया कि क्या नए उपराज्यपाल की नियुक्ति के बाद भी केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच अधिकारों की खींचतान लगी रहेगी...? 'आप' नेता कुमार विश्वास ने कहा था, "मोदी सरकार अपने लोगों को पदोन्नति देती है... हम उम्मीद करते हैं कि उन्हें (जंग को) इसके बाद बेहतर पद मिले... मैं इस बात से दुखी हूं कि उनका कार्यकाल शर्मनाक रहा... अब चूंकि वह जा चुके हैं, इसलिए उन्हें शुभकामनाएं..."

उन्होंने बिना नाम लिए केंद्र सरकार पर भी वार किया और कहा, "यह नजीब जंग का व्यवहार नहीं था... वह किसी के प्रभाव में थे... हम उम्मीद करते हैं कि अगला उपराज्यपाल लोगों से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता दे और किसी के प्रभाव में आकर काम न करे..."



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement