NDTV Khabar

दिल्ली में AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन की चर्चा गर्म, शीला दीक्षित के घर पर आपात बैठक: सूत्र

लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठंबधन की चर्चा जोरों पर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठंबधन की चर्चा जोरों पर है. सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन के सभी दरवाजे अभी खत्म नहीं हुए हैं और अब भी दोनों पार्टियों के बीच बातचीत का दौर जारी है. माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी से गठबंधन के फैसले को लेकर ही दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने अनपे घर पर कांग्रेस नेताओं की आपात बैठक बुलाई है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज 12 से 1 बजे के बीच शीला दीक्षित ने अपने घर पर आपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में दिल्ली कांग्रेस के तीनों कार्यकारी अध्यक्ष मौजूद रहेंगे. इनता ही नहीं, दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको भी उपस्थित रह सकते हैं. साथ ही दिल्ली के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. हालांकि, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन होगा या नहीं, यह बैठक के बाद ही तय होगा. 

हालांकि, शीला दीक्षित पहले ही कह चुकी हैं कि वह दिल्ली में गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने NDTV को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि दिल्ली में 'महागठबंधन' नहीं होगा. उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने दिल्ली में गठबंधन के लिए अपने दरवाजे बंद कर लिए हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 'आप' अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'कांग्रेस ने गठबंधन से इनकार कर दिया है.' 


सूत्रों की मानें तो पिछले हफ्ते एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर अपना रुख साफ करते हुए कहा था कि कांग्रेस की दिल्ली यूनिट आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं चाहती है.

कांग्रेस की दिल्ली इकाई

  • अध्यक्ष : शीला दीक्षित
  • कार्यकारी अध्यक्ष : हारुन यूसुफ
  • कार्यकारी अध्यक्ष : राजेश लिलोठिया
  • कार्यकारी अध्यक्ष : देवेंद्र यादव
  • दिल्ली कांग्रेस प्रभारी : पीसी चाको

VIDEO : केजरीवाल का स्टाइल है, बोलना ज्यादा, काम कम : शीला दीक्षित

टिप्पणियां

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement