कांग्रेस और AAP के बीच होगा गठबंधन? दिल्ली यूनिट को मनाने में जुटे राहुल गांधी, आज बैठक के बाद साफ होगी तस्वीर

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं की आज बैठक बुलाई है और आज इस पर फैसला हो सकता है.

कांग्रेस और AAP के बीच होगा गठबंधन? दिल्ली यूनिट को मनाने में जुटे राहुल गांधी, आज बैठक के बाद साफ होगी तस्वीर

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में भले ही आम आदमी पार्टी ने 6 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया हो, मगर कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन के सभी दरवाजे अब बी बंद नहीं हुए हैं. दिल्ली में अब भी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठंबदन की संभावनाएं हैं और इसे लेकर ही राहुल गांधी ने बैठक बुलाई है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि दिल्ली यूनिट आम आदमी पार्टी से गठबंधन के लिए तैयार नहीं है. यही वजह है कि आज राहुल गांधी सबके साथ बैठक कर फैसला लेंगे.

लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए आतुर अरविंद केजरीवाल को शीला दीक्षित की दो टूक

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी आज दोपहर 12 बजे कांग्रेस नेताओं की बैठक बुलाई है और इस बैठक में कांग्रेस के कई नेता शामिल होंगे. माना जा रहा है कि संभव है राहुल गांधी आज बैठक के बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर फैसला ले लेंगे. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन चाहता है जबकि कांग्रेस की राज्य इकाई गठबंधन के पक्ष में नहीं है. 

सूत्रों की मानें तो दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन में शीला दीक्षित रुचि नहीं ले रही हैं. हालांकि, पिछले दिनों उन्होंने भी गठबंधन को लकेर कांग्रेस नेताओं की आपात बैठक बुलाई थी, मगर उसमें गठबंधन नहीं करने पर ही सबकी सहमित बनी थी. शीला दीक्षित तो आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को कई बार दो टूक सुना भी चुकी हैं. 

दिल्ली में AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन की चर्चा गर्म, शीला दीक्षित के घर पर आपात बैठक: सूत्र

कुछ दिनों पहले ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर अपना रुख साफ करते हुए कहा था कि कांग्रेस की दिल्ली यूनिट आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं चाहती है.

हालांकि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी(AAP) ने दिल्ली की 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आप नेता और दिल्ली के संयोजक गोपाल राय ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आम आदमी पार्टी ने अभी तक लोकसभा की 6 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. हालांकि, अभी एक सीट पर ऐलान बाकी है. ये हैं 6 उम्मीदवारों के नाम.

  • चांदनी चौक लोकसभा सीट से पंकज गुप्ता
  • उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडेय
  • पूर्वी दिल्ली से आतिशी
  • दक्षिणी दिल्ली से राघव चड्ढा
  • उत्तर पश्चिम दिल्ली से गुग्गन सिंह
  • नई दिल्ली से बृजेश गोयल

VIDEO : केजरीवाल का स्टाइल है, बोलना ज्यादा, काम कम : शीला दीक्षित

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com