'आप' का दिल्ली में सफाई अभियान, सिसोदिया समेत कई नेताओं ने लगाई झाड़ू

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में सफाई अभियान चला रही है। इस अभियान में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत आम आदमी पार्टी के कई नेता शामिल हुए।

पूर्वी दिल्ली के इलाकों पर इस अभियान का ज़्यादा फोकस है। पटपड़गंज इलाके में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया खुद झाड़ू लगाते नज़र आए। वहीं 'आप' नेता आशुतोष चांदनी चौक में, गोपाल राय गोकुलपुरी, संजय सिंह हरिनगर और आशीष खेतान कृष्णानगर में झाड़ू लगाते दिखे।

मनीष सिसोदिया ने कहा, हमने सफाई कर्मचारियों की मदद के लिए झाड़ू उठाया है। उन्होंने कहा, दिल्ली सरकार के पास उन्हें देने के लिए पैसे नहीं हैं, इसके बावजूद हमने उन्हें सैलरी देने के लिए कुछ फंड रिलीज किया है। अगर बीजेपी एमसीडी कर्मियों को सैलरी नहीं दे सकती तो हम ना सिर्फ हम उन्हें सैलरी देंगे बल्कि सफाई में उनकी मदद भी करेंगे।

इस बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके AAP के सफाई अभियान को फोटो खिंचवाने का मौका बताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नौटंकी का मास्टर कहा है।

उल्लेखनीय है कि हड़ताल पर गए 15 हजार सफाई कर्मचारियों ने उपराज्यपाल नजीब जंग द्वारा 493 करोड़ रुपये उनके वेतन के लिए जारी किए जाने की घोषणा करने के बाद शुक्रवार शाम को अपनी 12 दिन से जारी हड़ताल वापस ले ली है। नगर निगमों ने कहा कि हड़ताल कर रहे सभी सफाई कर्मचारी काम पर लौट आए हैं और आपात आधार पर पूर्वी दिल्ली तथा नगर के विभिन्न स्थानों से कूड़े के अंबार को साफ किया जा रहा है।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शहर में खासकर पूर्वी दिल्ली में सड़कों पर कूड़े का ढेर लगा हुआ था और उससे होने वाली दुर्गंध ने लोगों को परेशान कर रखा था। सड़कों पर कूड़े के सड़ने से स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं भी हो गई थीं।