NDTV Khabar

AAP में कलह का नया दौर, MLA अखिलेश त्रिपाठी की मांग-अमानतुल्‍लाह को पार्टी से निकालो

141 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
AAP में कलह का नया दौर, MLA अखिलेश त्रिपाठी की मांग-अमानतुल्‍लाह को पार्टी से निकालो

अमानतुल्‍लाह खान ने सोमवार को पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (पीएसी) से इस्‍तीफा दे दिया.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अमानतुल्‍लाह को कुमार विश्‍वास के खिलाफ बोलने पर PAC से हटाया गया
  2. मॉडल टाउन से विधायक अखिलेश त्रिपाठी ने अमानतुल्‍लाह के खिलाफ मोर्चा खोला
  3. कुमार विश्‍वास ने परोक्ष रूप से पार्टी नेतृत्‍व पर साधा निशाना
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी में एमसीडी चुनाव में हार के बाद से बयानबाजी और कलह का दौर जारी है. इसी कड़ी में कुमार विश्‍वास पर हमला करने वाले ओखला से विधायक अमानतुल्‍लाह खान को सोमवार को पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (पीएसी) से इस्‍तीफा देना पड़ा. अब आम आदमी पार्टी के मॉडल टाउन विधायक अखिलेश त्रिपाठी ने इस मसले पर मांग करते हुए कहा है, 'अमानतुल्लाह के PAC से इस्तीफे से काम नही चलेगा, उनको पार्टी से निकाला जाए.' उन्‍होंने कहा, 'ऐसी बयानबाज़ी करने वाले से कोई समझौता नहीं होना चाहिए.' गौरतलब है कि अमानतुल्‍लाह ने पार्टी नेता कुमार विश्‍वास पर गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद सोमवार को पार्टी की पीएसी की बैठक बुलाई गई थी. पार्टी की PAC ने अमानतुल्लाह खान से आरोपों को लेकर नाराजगी जताई जिसके बाद उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया.

पीएसी की बैठक के बाद मनीष सिसोदिया ने बताया कि बैठक में अमानतुल्लाह के बयान पर नाराजगी जाहिर की गई जिसके बाद उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया जिसे मंजूर कर लिया गया. उन्‍होंने यह भी बताया कि कुमार विश्वास से अरविंद केजरीवाल नाराज़ हैं और उनकी बयानबाज़ी से पार्टी का नुकसान हो रहा है. साथ ही पार्टी नेताओं को बयानबाज़ी से बचने को भी कहा गया है. गौरतलब है कि पार्टी की हार के बाद वरिष्‍ठ नेता कुमार विश्‍वास ने भी आप नेतृत्‍व पर इशारों-इशारों में निशाना साधा था.

इन सबके बीच यह भी कहा जा रहा है कि जल्‍दी ही अब आम आदमी पार्टी के दिल्ली संगठन में बड़े फेरबदल संभव है. पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने विधायकों के साथ व्यक्तिगत मुलाक़ात कर संगठन में फेरबदल पर चर्चा की है. मंगलवार को पार्टी दिल्ली के ज़िला इंचार्ज और पदाधिकारियों के साथ केजरीवाल मीटिंग करने जा रहे हैं. इसके बाद पार्टी के दिल्ली के संयोजक गोपाल राय के साथ चर्चा करके जल्द संगठन में बदलाव करेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement