AAP नेता संजय सिंह का रेल मंत्री पर हमला, पूछा-जवाब दीजिये 2 दिन के बजाय 9 दिन में ट्रेन क्यों पहुंची?

भारतीय रेलवे के मुताबिक देश भर में आज तक 2570 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं. जिससे लाखों मजदूरों को अपने-अपने राज्यों में पहुंचाया गया है. लेकिन श्रमिक स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था को लेकर एक के बाद एक सवाल उठाए जा रहे हैं. 

AAP नेता संजय सिंह का रेल मंत्री पर हमला, पूछा-जवाब दीजिये 2 दिन के बजाय 9 दिन में ट्रेन क्यों पहुंची?

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. देश में कोरोना (Covid-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1.45 लाख पर पहुंच गया है. इन सब के बीच जारी लॉकडाउन ने मजदूरों को काफी परेशान किया है. हालांकि भारतीय रेलवे के मुताबिक देश भर में आज तक 2570 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं. जिससे लाखों मजदूरों को अपने-अपने राज्यों में पहुंचाया गया है. लेकिन श्रमिक स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था को लेकर एक के बाद एक सवाल उठाए जा रहे हैं. 

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सवाल खड़ा किया है. उन्होंने लिखा है, "क्या केन्द्र की भाजपा सरकार सच में पागल हो गई है? श्रमिक ट्रेने 2 दिन के बजाय 9 दिन में पहुंच रही है भूख और प्यास से 7 लोगों की मौत हो गई ये मौत नही ग़रीबों की हत्त्या है. उन्होंने लिखा है "माननीय रेल मंत्री  जी कृपया जवाब दीजिये 2 दिन के बजाय 9 दिन में ट्रेन क्यों पहुंची? 7 लोगों की मौत का ज़िम्मेदार कौन है?"

ktdse58g


गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों (Migrant Labour) को घर पहुंचाने के लिए जिन ट्रेनों को व्‍यवस्‍था की गई है, उनमें सुविधा की काफी कमी है.  ट्रेन में खाने के सामान की लूटपाट की घटनाएं आम होती जा रही है.  मध्‍य प्रदेश के इटारसी जंक्‍शन पहुंची 1869 श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस के यात्रियों ने उन्हें देने के लिये लाए गये खाने में लूटपाट शुरू कर दी थी. प्रवासी श्रमिकों को खाने की सामान को लेकर छीनाझपटी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसके बाद सरकारी व्यवस्था को लेकर काफी आलोचना की जा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com