NDTV Khabar

राफेल डील पर आप सांसद संजय सिंह का पीएम मोदी पर हमला- भारत माता और सेना के जवानों को दिया धोखा

संजय सिंह ने कहा ’’प्रधानमंत्री को बताना होगा कि 36000 करोड़ रुपये के घोटोले में किसे कितनी दलाली मिली. दलाली की छूट हिंदुस्तान के रक्षा सौदे में किसी को नहीं दी जा सकती है.’’

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल डील पर आप सांसद संजय सिंह का पीएम मोदी पर हमला- भारत माता और सेना के जवानों को दिया धोखा

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मोदी सरकार पर लड़ाकू विमान राफेल की खरीद के मामले में हजारों करोड़ रुपये की दलाली का आरोप लगाते हुये कहा कि सरकार ने भारत माता और सेना के जवानों को धोखा दिया है.  सिंह ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जारी अपने एक वीडियो संदेश में लड़ाकू विमान राफेल से सेना को वंचित रखने की पाकिस्तान की साजिश में विपक्ष के हिस्सेदार बनने के भाजपा के आरोप को गलत बताते हुये कहा है कि हर कोई चाहता है कि सेना को राफेल विमान मिले लेकिन ऐसा विमान मिले जिसकी खरीद में दलाली न खायी गयी हो. उन्होंने कहा ’’प्रधानमंत्री को बताना होगा कि 36000 करोड़ रुपये के घोटोले में किसे कितनी दलाली मिली. दलाली की छूट हिंदुस्तान के रक्षा सौदे में किसी को नहीं दी जा सकती है.’’ इस मामले में विपक्षी दलों के पाकिस्तान के साथ मिले होने के भाजपा के आरोप को आप सांसद ने गलत बताते हुये कहा कि सत्तापक्ष रक्षा खरीद घोटाले में हुये व्यापक भ्रष्टाचार के वास्तविक मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिये यह दलील दे रहा है. उन्होंने कहा ‘‘भाजपाई कह रहे हैं कि पाकिस्तान नहीं चाहता है कि भारत में राफ़ेल लड़ाकू विमान आये और विपक्ष भी पाकिस्तान की इस इच्छा के साथ है." 

राफेल पर शरद पवार ने मोदी सरकार का किया समर्थन, तो नाराज तारिक अनवर ने पार्टी छोड़ी, लोकसभा से भी इस्तीफा

टिप्पणियां
सिंह ने कहा ‘‘हम सब चाहते है कि भारत में 36 नहीं बल्कि 126 राफ़ेल विमान आयें लेकिन मोदी और उनके मित्र अंबानी भारत माता की रक्षा के नाम पर दलाली न खायें.’’ उन्होंने कहा कि सीमा पर जवान पाकिस्तान का मजबूती से मुकाबला कर रहे हैं.  लेकिन जवानों के नाम पर किसी को दलाली करने की छूट नहीं दी जा सकती है. 

राफेल सौदे पर अब नए सवाल

इनपुट : भाषा से भी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement