Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

जब AAP के संजय सिंह को मिला 5,000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस, तो दिया यह जवाब

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद को अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस समून ने मानहानि का नोटिस भेजा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब AAP के संजय सिंह को मिला 5,000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस, तो दिया यह जवाब

आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद को अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस समून ने मानहानि का नोटिस भेजा है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को रिलायंस समूह ने 'गलत, विकृत और दुर्भावनापूर्ण' आरोप लगाने का हवाला देकर 5,000 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा है. रिलायंस ग्रुप आफ कंपनीज द्वारा भेजा गया नोटिस सिंह के 13 फरवरी की प्रेस वार्ता के संदर्भ में हैं, जिसमें उन्होंने सरकार द्वारा फ्रांस की सरकार से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के बारे में 'मुद्दों' को उठाया था. 

रिलायंस समूह द्वारा आरोप लगाया गया है कि प्रेस वार्ता में सिंह द्वारा दिए समूह के बारे में दिए गए बयान 'अपमानजनक और गंभीर मानहानि' वाले थे. कारोबारी समूह ने कहा कि बयान से 'गंभीर बदनामी हुई और उनकी प्रतिष्ठा और साख को काफी नुकसान पहुंचा.'

यह भी पढ़ें - कांग्रेस नेता अजय माकन ने बताया, 'नवंबर में ही तय हो गया था सुशील गुप्ता का नाम'


रिलायंस के वकीलों द्वारा भेजे गए अवमानना नोटिस में कहा गया है, "हमारे मुवक्किलों का नुकसान का दावा करने के अधिकार सुरक्षित हैं, जिसका वर्तमान में उन्होंने 5,000 करोड़ रुपये का अनुमान लगाया है. प्रेस वार्ता ने हमारे मुवक्किलों और उनकी कंपनियों के समूह की छवि और प्रतिष्ठा को प्रभावित किया है या नुकसान पहुंचाया है."

नोटिस में यह दावा किया गया है कि सिंह की ब्रीफिंग 'स्पष्ट रूप से एक प्रेरित अभियान थी.. कॉर्पोरेट प्रतिद्वंद्वियों द्वारा प्रेरित थी और रिलायंस समूह को जानबूझकर बदनाम करने के लिए की गई जिससे कंपनी के व्यावसायिक हित प्रभावित हुए हैं.' नोटिस में कहा गया कि सार्वजनिक हितों के संरक्षक के तौर पर सिंह को 'केवल अकाट्य सबूतों पर आधारित' बयान ही देना चाहिए.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें - एक और बीजेपी नेता ने दायर करवाया अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मामला

हालांकि, इसके बाद आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी जवाबी हमला बोला. उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर कहा कि 'उद्योगपतियों की दबंगई चरम पर है, पहले घोटाला करेंगे, फिर उसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने वालों पर मानहानि, राफ़ेल रक्षा सौदे का घोटाला उजागर करने पर अम्बानी ने मेरे ऊपर देश का सबसे बड़ा 5000 करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा, अपनी बात पर क़ायम हूं. बन्दर घुड़की नहीं चलेगी.


VIDEO: कुमार विश्वास को मनाएंगे: आप नेता संजय सिंह (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... भारत दौरे से पहले ट्रंप बोले- हमारे साथ अच्छा सलूक नहीं कर रहा भारत, व्यापार समझौते पर जताया संदेह 

Advertisement