AAP विधायक पर हमला: पुलिस की हिरासत में आरोपी, बोला- MLA नहीं, अशोक मान और उसके भतीजे को आये थे मारने

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के किशनगढ़ गांव में आप विधायक नरेश यादव के काफिले पर मंगलवार देर रात कुछ अज्ञात लोगों ने गोलियां चलाईं जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया.

नई दिल्ली:

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के किशनगढ़ गांव में आप विधायक नरेश यादव के काफिले पर मंगलवार देर रात कुछ अज्ञात लोगों ने गोलियां चलाईं जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया. इस घटना में तीन लोगों के खिलाफ हत्या और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों के नाम कालू, धामी और देव है. सभी किशनगढ़ गांव के रहने वाले है. मृतक और घायल भी किशनगढ़ गांव के रहने वाले हैं. कालू को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उसने पुलिस को कबूल किया है कि वो हमले में शामिल था.

गिरिराज सिंह बोले- जनसंख्या नियंत्रण पर ऐसा कानून आना चाहिए, जो ना माने उसका वोटिंग अधिकार खत्म कर देना चाहिए

पुलिस के मुताबिक, आरोपी का कहना है कि AAP विधायक पर हमला करने नहीं आये थे, बल्कि अशोक मान और उसके भतीजे हरेंद्र को मारने आये थे. आरोपियों ने अशोक मान के काफी नजदीक जाकर 6 गोलियां मारी, जिसमें दो गोलियां हरेंद्र को लगी. मिली जानकारी के अनुसार, कालू के भतीजे पर नवंबर 2019 में हमला हुआ था, उसके पैर में गोली लगी थी. उस मामले में पुलिस ने 4 लोग गिरफ्तार किए थे, लेकिन कालू को शक था कि हमला अशोक मान ने कराया है. हालांकि उस एफआईआर में अशोक का नाम नहीं था. पुलिस हथियार बरामद करने की कोशिश कर रही है.

बता दें कि मंगलवार की देर रात को पुलिस ने बताया कि नवनिर्वाचित विधायक और उनके समर्थक विधायक के निर्वाचन क्षेत्र महरौली में एक मंदिर में पूजा-अर्चना कर लौट रहे थे. सूत्रों के अनुसार महरौली के विधायक के काफिले पर सात गोलियां चलाई गईं. पुलिस ने बताया कि घटना में घायल हुए एक व्यक्ति को नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

भारत दौरे से पहले बोले डोनाल्ड ट्रंप- PM मोदी मेरे दोस्त हैं और मैं भारत जाने का इंतजार कर रहा हूं

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने दावा किया कि पार्टी स्वयंसेवक अशोक मान की हमले में मौत हो गई. उन्होंने ट्वीट किया, ‘महरौली से विधायक नरेश यादव के काफिले पर हमला अशोक मान की सरेआम हत्या... मंदिर से दर्शन करके लौट रहे थे नरेश यादव.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप के सोशल मीडिया प्रभारी अंकित लाल ने ट्वीट किया, ‘आप विधायक नरेश यादव और उनके समर्थकों के काफिले पर गोलियां चलाई गईं... दूसरी कार में सवार बदमाशों ने फोर्टिस के पास उनपर गोलियां चलाई. एक व्यक्ति की मौत और एक घायल. पुलिस मौके पर मौजूद है.'