मारपीट के आरोप में गिरफ्तार 'आप' विधायक सुरेंद्र सिंह को मिली जमानत

मारपीट के आरोप में गिरफ्तार 'आप' विधायक सुरेंद्र सिंह को मिली जमानत

'आप' विधायक सुरेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के एक कर्मचारी से कथित मारपीट को लेकर गिरफ्तार किए गए दिल्ली छावनी के आम आदमी पार्टी विधायक सुरेंद्र सिंह को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई है।

पुलिस ने आरोप लगाया कि सुरेंद्र सिंह ने अपने रुतबे का दुरुपयोग किया और एनडीएमसी के बेलदार मुकेश के साथ मारपीट की। उन्होंने उनके खिलाफ जातिसूचक टिप्पणियां भी कीं। पुलिस ने कहा कि विधायक और दो अन्य आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा जाए, क्योंकि मामले के गवाहों को धमकी दी गयी है और उनके खिलाफ आरोप बड़े गंभीर हैं।

विधायक के वकील रमेश गुप्ता ने इस मामले से निबटने के इस अदालत के क्षेत्राधिकार पर यह कहते हुए सवाल उठाया कि उसके पास अनुसूचित जाति-जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत इस मामले पर सुनवाई करने का अधिकार नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुरेंद्र सिंह के लिए जमानत की मांग करते हुए उनके वकील ने सिंह की सेवा का हवाला दिया और कहा कि एनएसजी कमांडो होने के नाते उन्होंने 26/11 मुंबई हमले के दौरान राष्ट्र की सेवा की और वह उस वक्त गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे। अदालत ने दोनों पक्षों की बातें सुनने के बाद अपना आदेश सवा चार बजे के लिए सुरक्षित रख लिया था।