UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

लखनऊ पुलिस ने राज्य में योगी सरकार के खिलाफ जातिगत सर्वे का ऑडियो टेप बनवाने के आरोप में संजय सिंह पर देशद्रोह का केस दर्ज किया है.

UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

खास बातें

  • राज्यसभा में आप सांसद संजय संजय सिंह ने लगाई गुहार
  • बोले- घोटाले का मामला उठाया तो योगी आदित्यनाथ ने लग दिए राजद्रोह के चार्ज
  • UP के पार्टी प्रभारी हैं संजय सिंह, जातिगत ऑडियो सर्वे कराने के हैं आरोप
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राज्य सभा सांसद और पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में जब उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की जांच के लिए कोरोना किट की खरीद में घोटाले का आरोप लगाया तो राज्य की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने उनके ऊपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करा दिया.  आप सांसद ने राज्यसभा के सभापति के सामने संसद में इस मामले में गुहार लगाई कि अगर वो दोषी हैं तो उन्हें जेल भेज दिया जाय. बतौर आप सांसद सभापति ने मामले में सदन की कार्यवाही का भरोसा दिया है.

संजय सिंह ने इस बारे में सोशल मीडिया पर एक ट्वीट भी किया है. ट्वीट में कहा गया है, "योगी के कोरोना घोटाले का मुद्दा राज्य सभा में उठाया तो योगी ने मेरे ऊपर “देशद्रोह” लगा दिया.. संसद में मैंने सभापति जी से कहा, “अगर मैं देशद्रोही हूँ तो मुझे जेल भेजिये” Cong,SP,Shiv Sena, RJD,CPM,TMC,DMK ने मेरा साथ दिया सभापति जी ने इस प्रकरण में सदन को कार्यवाही का भरोसा दिया."

राज्यसभा में पहुंचा PPE किट घोटाले का मुद्दा, सांसद संजय ने CBI जांच की मांग की

बता दें कि लखनऊ पुलिस ने राज्य में योगी सरकार के खिलाफ जातिगत सर्वे का ऑडियो टेप बनवाने के आरोप में संजय सिंह पर देशद्रोह का केस दर्ज किया है. लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में संजय सिंह के खिलाफ पहले से ही दर्ज मुकदमे में देशद्रोह के साथ-साथ साजिश रचने, धोखाधड़ी करने की भी धाराएं जोड़ी गई हैं. इसके अलावा आईटी एक्ट की भी धाराएं केस में जोड़ी गई हैं. पुलिस ने संजय सिंह को इस बावत सम्मन भेजकर 20 सितंबर को पेश होने को कहा है. सम्मन में लिखा है कि अगर 20 सितंबर तक पेश नहीं होते हैं तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: अगले साल की शुरूआत तक भारत में वैक्सीन : डॉक्टर हर्षवर्धन