यह ख़बर 08 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

रेप मामला : 'आप' और एनएसयूआई का राजनाथ के आवास के बाहर प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए

नई दिल्ली:

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को आज हिरासत में ले लिया गया। ये लोग एक टैक्सी चालक द्वारा शुक्रवार रात को एक युवती के साथ किए गए बलात्कार के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे थे।

ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने में असफल रहने पर केंद्र की आलोचना करते हुए हाथ में तख्तियां लेकर आप के कार्यकर्ता आज सुबह सिंह के अशोक रोड स्थित आवास पर पहुंच गए।

प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोक दिया और हिरासत में ले लिया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों को संसद मार्ग थाने ले जाया गया।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, इस सरकार को सत्ता में आए हुए छह माह हो गए हैं, लेकिन कुछ भी बदला नहीं है। संप्रग के सत्ता में होने के दौरान ये लोग केंद्र पर दोष मढ़ते थे और अब ये खुद जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। पार्टी ने यह मुद्दा संसद में उठाने का संकल्प किया और पूछा कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने क्या कदम उठाए हैं? आप के नेता आशुतोष ने ट्वीट किया, आप उबर बलात्कार का मुद्दा संसद में भी उठाएगी। पार्टी ने कहा कि वह उपराज्यपाल के घर के बाहर भी विरोध-प्रदर्शन करेगी।

बाद में, एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भी गृहमंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन किया और टैक्सी चालक को कड़ी सजा देने की मांग की।

बहरहाल, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि घटना समाज पर एक धब्बा है और इस तरह के अपराधों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मेरा मानना है कि इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक घटना नहीं हो सकती। हम इन घटनाओं से काफी दुखी हैं। कड़े कदम उठाने की जरूरत है। मंत्री ने कहा कि मौजूदा कानूनों को और असरदार तरीके से लागू किये जाने की जरूरत है तथा समाज में धारणा में बदलाव होना चाहिए।

16 दिसंबर की सामूहिक बलात्कार घटना के दो साल पूरे होने से कुछ दिन पहले हुई इस घटना के कारण केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली दिल्ली पुलिस की आलोचना हो रही है।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लिये सुबह के समय अशोक रोड स्थित राजनाथ सिंह के आवास पर पहुंच गए और इस तरह की घटनाओं को नहीं रोक पाने के लिए केंद्र की आलोचना की।

प्रदर्शनकारियों को रोक दिया गया और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया तथा उन्हें संसद मार्ग पुलिस थाने ले जाया गया।

बाद में एनएसयूआई कार्यकताओं ने गृहमंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन करते हुए टैक्सी चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडेय ने कहा, चुनाव अभियान के दौरान महिला मुद्दों पर अपनी चिंता जताकर बात करने वाली सरकार मामले पर खामोश है। हम दुष्कर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं। उन्होंने कहा, निर्भया घटना के दो साल बाद ये घटना हुई है और इस मामले ने फिर साबित कर दिया है कि दिल्ली महिलाओं के लिए असुरक्षित है।