यह ख़बर 08 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गाजियाबाद स्थित आम आदमी पार्टी के मुख्यालय में तोड़फोड़

गाजियाबाद:

आम आदमी पार्टी के कौशांबी स्थित दफ्तर पर हिन्दू रक्षा दल ने हमला किया है। 50−60 लोगों ने यहां तोड़−फोड़ की। विरोध कर रहे लोग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेता प्रशांत भूषण के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। माना जा रहा है कि प्रशांत भूषण के कश्मीर को लेकर दिए बयान के विरोध में यह आक्रामक कार्रवाई हुई है।

गौरतलब है कि बीते रविवार को प्रशांत भूषण ने टीवी कार्यक्रम में कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा के लिए सेना की तैनाती पर कश्मीरी लोगों से जनमत संग्रह की हिमायत की थी हालांकि इस मामले में आम आदमी पार्टी ने प्रशांत भूषण के बयान से किनारा कर लिया था और कहा था कि आंतरिक सुरक्षा के मामलों में जनमत संग्रह की जरूरत नहीं है। हिन्दू रक्षा दल के लोगों ने सुबह करीब 11 बजे आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर यह हमला किया।

'आप' के प्रवक्ता दिलीप पांडे ने बताया कि 11 बजे के आसपास कुछ लोग आए जिनके हाथ में हिन्दू रक्षा दल के झंडे थे, हाथ में लाठियां भी थीं, नारेबाजी करने लगे और तोड़फोड़ करने लगे। बहुत मुश्किल से हमने अपने सारे लोगों को अंदर किया। फिलहाल जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ है, संपत्ति का नुकसान हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद गाजियाबाद पुलिस हरकत में आ गई है। वहीं इंदिरापुरम के सीओ रणविजय सिंह ने बताया कि हमें सूचना मिली कि कुछ लोग यहां आए हैं और हमला किया है। हमें सीसीटीवी की तस्वीरें मिल गई हैं। हम उन्हें पहचानने की कोशिश कर रहे हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस तोड़फोड़ के बाद दिल्ली सचिवालय की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

उधर, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने कहा कि इस हमले के पीछे बीजेपी का हाथ है। उसके मुताबिक, आम आदमी पार्टी के बढ़ते कद से बीजेपी बौखला गई है और इस तरह की कार्रवाई कर रही है।