NDTV Khabar

हार का असर : AAP में मचे घमासान के बीच पार्टी के दिल्‍ली संगठन में बड़ा फेरबदल संभव

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हार का असर : AAP में मचे घमासान के बीच पार्टी के दिल्‍ली संगठन में बड़ा फेरबदल संभव

अरविंद केजरीवाल दिल्‍ली के संयोजक गोपाल राय से चर्चा के बाद संगठन में फेरबदल कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. केजरीवाल ने विधायकों के साथ फेरबदल पर चर्चा की है
  2. इस संबंध में दिल्‍ली के संयोजक गोपाल राय से केजरीवाल की होगी मुलाकात
  3. एमसीडी चुनावों में हार के बाद पार्टी नई रणनीति बना रही
नई दिल्‍ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव (एमसीडी) में हार के बाद आम आदमी पार्टी के दिल्ली संगठन में बड़े फेरबदल संभव है. पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने विधायकों के साथ व्यक्तिगत मुलाक़ात कर संगठन में फेरबदल पर चर्चा की है. मंगलवार को पार्टी दिल्ली के ज़िला इंचार्ज और पदाधिकारियों के साथ केजरीवाल मीटिंग करने जा रहे हैं. इसके बाद पार्टी के दिल्ली के संयोजक गोपाल राय के साथ चर्चा करके जल्द संगठन में बदलाव करेंगे. उल्‍लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी में कलह जारी है. इसी की ताजा कड़ी में सोमवार को ओखला से पार्टी के विधायक अमानतुल्‍लाह खान ने पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (पीएसी) से इस्‍तीफा दे दिया है. गौरतलब है कि अमानतुल्‍लाह ने पार्टी नेता कुमार विश्‍वास पर गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद सोमवार को पार्टी की पीएसी की बैठक बुलाई गई थी. पार्टी की PAC ने अमानतुल्लाह खान से आरोपों को लेकर नाराजगी जताई जिसके बाद उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया.

पीएसी की बैठक के बाद मनीष सिसोदिया ने बताया कि बैठक में अमानतुल्लाह के बयान पर नाराजगी जाहिर की गई जिसके बाद उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया जिसे मंजूर कर लिया गया. उन्‍होंने यह भी बताया कि कुमार विश्वास से अरविंद केजरीवाल नाराज़ हैं और उनकी बयानबाज़ी से पार्टी का नुकसान हो रहा है. साथ ही पार्टी नेताओं को बयानबाज़ी से बचने को भी कहा गया है. गौरतलब है कि पार्टी की हार के बाद वरिष्‍ठ नेता कुमार विश्‍वास ने भी आप नेतृत्‍व पर इशारों-इशारों में निशाना साधा था.

टिप्पणियां
अमानतुल्लाह खान ने उस बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, 'मैंने अपनी मर्ज़ी से PAC के पद से इस्तीफ़ा दिया है. मुझे लगता था मेरे लिए बंधन है लेकिन मैं आज भी अपनी उस बात पर कायम हूं कि कुमार विश्वास RSS और बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे हैं और बाकायदा वो प्लांटेड हैं. आज मैं अरविंद जी से कह रहा हूं वो नहीं मान रहे, लेकिन कल उनको खुद पता चल जाएगा कि उनको RSS और बीजेपी ने प्लांट किया है. आज वो कार्यकर्ताओं की बात कर रहे हैं, आज वो विधायकों की बात कर रहे हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि कल जब बस्सी हमारे एक एक विधायक को जेल भेज रहे थे, कार्यकर्ताओं पर जब वो लाठीचार्ज कर रहे थे, तो इन्होंने अपने बर्थडे में उनको बुलाया, अजित डोभाल को बुलाया और उनके बराबर में बैठकर केक खाया. तो आज ये कार्यकर्ताओं की बात कर रहे हैं जो कल जब बस्सी को बुलाकर बराबर में बैठकर फ़ोटो खिंचा रहे थे तब कार्यकर्ता और विधायक कहां थे, मुझे भी उन्होंने 2 बार जेल भेजा.'


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement