पंजाब के सभी AAP विधायक आज ट्रैक्टर से जाएंगे दिल्ली, किसानों का करेंगे समर्थन

किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) में हिस्सा लेने के लिए पंजाब के सभी आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक आज (सोमवार) ट्रैक्टरों में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

पंजाब के सभी AAP विधायक आज ट्रैक्टर से जाएंगे दिल्ली, किसानों का करेंगे समर्थन

किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली बुलाई है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पंजाब के AAP विधायक रैली में जाएंगे
  • ट्रैक्टरों से दिल्ली को रवाना होंगे MLA
  • 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली
चंडीगढ़:

किसान आंदोलन (Farmers Protest) का आज 61वां दिन है. नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को रद्द करने की मांग कर रहे पंजाब समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं. किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) बुलाई है. रैली में हिस्सा लेकर किसानों का समर्थन करने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) से पंजाब के सभी विधायक आज (सोमवार) दिल्ली जाने के लिए रवाना होंगे. वे सभी पंजाब-हरियाणा स्थित शंभु बॉर्डर से ट्रैक्टर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. AAP की राज्य इकाई ने इस बारे में जानकारी दी है.

पंजाब के AAP नेताओं ने बताया, 'राज्य के आम आदमी पार्टी के सभी विधायक किसानों की ट्रैक्टर रैली को समर्थन देने के लिए शंभु बॉर्डर से सामूहिक रूप से ट्रैक्टरों पर दिल्ली की ओर बढ़ेंगे.' ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के लिए पंजाब समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं. इस वजह से हाईवे पर ट्रैफिक जाम की स्थिति भी देखने को मिल रही है. पुलिस के साथ किसानों की झड़प के भी कई वीडियो सामने आए हैं.

किसान दिल्ली में आएं, लेकिन गणतंत्र दिवस परेड में बाधा नहीं आने देंगे : दिल्ली पुलिस

इस बीच, हरियाणा की विभिन्न खापों ने भी परेड में हिस्सा लेने के लिए कमर कस ली है. केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं किसान यूनियनों ने कहा था कि वे गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने के लिए तैयार हैं. उन्होंने दिल्ली के बाहरी रिंग रोड पर ट्रैक्टर परेड निकालने की घोषणा की थी. एक किसान नेता ने कहा कि अमृतसर से 500 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों का एक समूह दिल्ली के लिए रवाना हुआ है.

दिल्ली : किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान एक्टिव कॉल्स पर भी नजर रखेगी पुलिस


रविवार को दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर रैली को लेकर बैठक की थी. पुलिस ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह की समय अवधि समाप्त होने के बाद किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड शुरू होगी. पुलिस ने कहा कि ट्रैक्टर परेड दिल्ली के तीन सीमा बिंदुओं- सिंघू, टिकरी और गाजीपुर से आयोजित की जाएगी और इसे पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाएगी. किसान नेताओं ने सभी लोगों से रैली के दौरान अनुशासन बनाए रखने की अपील की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : किसान और सरकार आमने-सामने