Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

'आप' ने जारी किए आठ और नाम, सभी 70 उम्मीदवारों का ऐलान करने वाली पहली पार्टी बनी

ईमेल करें
टिप्पणियां
'आप' ने जारी किए आठ और नाम, सभी 70 उम्मीदवारों का ऐलान करने वाली पहली पार्टी बनी

'आप' के संयोजक अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने आठ और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इसके साथ ही पार्टी दिल्ली की सभी 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने वाली पहली पार्टी बन गई है।

शुक्रवार शाम को जारी पार्टी की प्रेस रिलीज के मुताबिक रोहताश नगर से पार्टी ने अपनी पुरानी कार्यकर्ता और पार्टी की छात्र ईकाई छात्र युवा संघर्ष समिति की दिल्ली प्रमुख सरिता सिंह को उम्मीदवार बनाया है। अंबेडकर नगर से पार्टी ने अजय दत्त को टिकट दिया है।

अंबेडकर नगर वह सीट है, जहां से कभी कांग्रेस हारी नहीं थी, लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के अशोक चौहान ने कांग्रेस के चौधरी प्रेम सिंह को शिकस्त दी थी। इन चुनावों में टिकट कटने पर अशोक चौहान ने बीजेपी ज्वाइन कर ली। आरके पुरम से प्रमिला टोकस को टिकट मिला है। पिछले चुनाव में 'आप' की शाज़िया इल्मी यहां करीब 300 वोट से चुनाव हार गई थीं, लेकिन बाद में उन्होंने पार्टी को अलविदा कह दिया।

तिमारपुर से पार्टी ने पंकज पुष्कर को उम्मीदवार बनाया है। पिछले चुनाव में यह सीट 'आप' के प्रो हरीश खन्ना ने जीती थी, लेकिन इस बार उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। इसके अलावा मुस्तफाबाद से हाजी यूनुस, महरौली से चौधरी गोवर्धन सिंह, वज़ीरपुर से सुरेश भारद्वाज और आदर्श नगर से पार्टी ने पवन शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement