लोकतंत्र के लिए खतरा है केंद्र की मोदी की सरकार : आम आदमी पार्टी

लोकतंत्र के लिए खतरा है केंद्र की मोदी की सरकार : आम आदमी पार्टी

AAP नेता संजय सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार देश के लोकतंत्र तथा संघीय ढांचे के लिए खतरा है.

आप नेता संजय सिंह ने कहा, "दिल्ली, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड और सबसे हालिया पुद्दुचेरी का उदाहरण दर्शाता है कि मोदी जी का देश के लोकतंत्र व संघीय ढांचे में विश्वास नहीं है." उन्होंने कहा, "वह (नरेंद्र मोदी) बलपूर्वक सरकार चलाना चाहते हैं." उन्होंने मांग की कि संसद को राज्यपाल तथा उपराज्यपाल के पद के दुरुपयोग पर आपात चर्चा करनी चाहिए.

सिंह ने कहा, "संसद को इस मुद्दे पर चर्चा करनी चाहिए और एक कड़ा कानून बनाना चाहिए, ताकि किसी प्रदेश की सरकार को अस्थिर करने के लिए राज्यपाल या उपराज्यपाल का इस्तेमाल न हो सके." केंद्र शासित प्रदेश में निर्वाचित सरकार के कामकाज में हस्तक्षेप करने के लिए उन्होंने पुद्दुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी पर भी हमला किया.

उन्होंने कहा, "वह (किरण बेदी) व्हाट्सऐप पर निर्देश दे रही हैं, अधिकारियों को बुला रही हैं और उन्हें अपना आदेश मानने के लिए निर्देश देती हैं. वह उसी तरह से व्यवहार कर रही हैं, जैसा दिल्ली में नजीब जंग कर रहे हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)