यह ख़बर 05 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

'आप' देशभर में सदस्यता के लिए चलाएगी 'मैं भी आम आदमी' अभियान

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी ने कमर कस ली है। दो दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव और कुछ राज्यों मे आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कई बड़े फैसले लिए गए।

आम आदमी पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने बताया कि पार्टी 10 जनवरी से एक देशव्यापी अभियान शुरू करेगी, जिसका नाम होगा 'मैं भी आम आदमी'। इस अभियान में पार्टी लोगों से अपील करेगी कि आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करें और इसके लिए कई फीस न वसूली जाएगी। यह अभियान 26 जनवरी तक चलेगा, जिसकी कमान गोपाल राय को सौंपी गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ ही एक चुनाव संयोजक कमेटी बनाई जाएगी, जिसके सदस्य होंगे योगेंद्र यादव, संजय सिंह और पंकज गुप्ता। वहीं पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने बताया कि उम्मीदवारों के लिए 15 जनवरी तक आने वाली अर्जियों को प्राथमिकता दी जाएगी हालांकि उसके बाद भी अर्जियां स्वीकार की जाएंगी।

इससे पहले शनिवार को पहले दिन की बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई। बैठक के बाद पार्टी ने अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया। पार्टी के वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को देश का अगला पीएम होना चाहिए हालांकि केजरीवाल ने इससे इनकार किया है। इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन वह पूरे देश में घूम−घूमकर पार्टी का प्रचार करेंगे।