गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 से पहले बेहतर विकल्प पेश करेगी AAP

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 से पहले बेहतर विकल्प पेश करेगी AAP

संजय सिंह (फाइल फोटो)

अहमदाबाद:

आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को कहा कि उसने 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले अपनी प्रदेश इकाई को मजबूत करने का निर्णय लिया है। इसके तहत संजय सिंह, आशुतोष, दिल्ली के विधायक गुलाब सिंह सहित आप के राष्ट्रीय नेताओं ने गुजरात में पार्टी की भावी कार्ययोजना का रोडमैप तैयार करने के लिए रविवार को अहमदाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

संजय सिंह ने संवाददाताओं से बातचीत में हाल के नगर निकाय चुनावों का हवाला देते हुए कहा, 'मतदाता ने मजबूरी में कांग्रेस को चुना, क्योंकि उनके पास चुनावों में कोई अन्य विकल्प नहीं थे। अन्यथा कांग्रेस उनका स्वभाविक विकल्प नहीं था। इसलिए आप मतदाताओं को 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले एक बेहतर विकल्प देना चाहती है।'

राज्य में प्रभावी वापसी करते हुए कांग्रेस ने हाल ही में संपन्न हुए नगर निकाय चुनाव में 230 तालुक पंचायत सीटों में से 124 सीटें जीती हैं, जबकि बीजेपी को महज 60 सीटों से संतोष करना पड़ा। कुल 46 तालुकों में खंडित जनादेश रहा।

इसी तरह कांग्रेस ने 31 जिला पंचायतों में से 21 पर कब्जा किया, जबकि बीजेपी महज छह में जीत पायी। संजय सिंह ने इस चुनाव नतीजे को बीजेपी के लिए खतरे की घंटी बताया और 'आप' की भावी योजना बताई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, 'हमारा लक्ष्य विधानसभा चुनाव से पहले न केवल कांग्रेस बल्कि बीजेपी का बेहतर राजनीतिक विकल्प प्रदान करना है। हम राज्य में बूथ स्तर पर संगठन खड़ा करने पर ध्यान दे रहे हैं।'