NDTV Khabar

पंजाब में 'आप' में फूट जारी, अब घुग्गी ने दिया इस्तीफा; पार्टी भी छोड़ी

पंजाब में आम आदमी पार्टी में आपसी कलह और फूट पड़नी शुरू हो गई है. सांसद भगवंत मान को पंजाब का संयोजक बनाए जाने से नाराज सुखपाल सिंह के बाद अब गुरप्रीत सिंह 'घुग्गी' ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब में  'आप' में फूट जारी, अब घुग्गी ने दिया इस्तीफा; पार्टी भी छोड़ी

सांसद भगवंत मान को पंजाब का संयोजक बनाए जाने से पार्टी में फूट पड़नी शुरू हो गई है

खास बातें

  1. घुग्गी के रहते हुए ही भगवंत मान को पंजाब का संयोजक बनाया गया
  2. घुग्गी ने अपने पद और इस्तीफा देने के बाद पार्टी भी छोड़ दी है
  3. सुखपाल सिंह खैरा ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था
चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई में मची कलह का अभी दूर तक कोई हल निकलता नजर नहीं आ रहा है, इसी बीच पंजाब में भी पार्टी में आपसी कलह और फूट पड़नी शुरू हो गई है. पंजाब में कलह की वजह बनी है सांसद भगवंत मान को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाना. मान की नियुक्ति से नाराज सुखपाल सिंह के बाद अब गुरप्रीत सिंह 'घुग्गी' ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. 

भगवंत मान को 'आप' का पंजाब का संयोजक नामित किए जाने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता गुरप्रीत सिंह वराइच 'घुग्गी' ने बुधवार को पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी. घुग्गी बीते एक साल से पंजाब में पार्टी के संयोजक थे. वह इस साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने तक राज्य में पार्टी के संयोजक थे.

कॉमेडियन से राजनीतिज्ञ बने घुग्गी ने कहा कि उन्होंने 'आप'  की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि उन्हें पंजाब में पार्टी के संयोजक के पद से 'खराब' तरीके से हटाया गया है.

घुग्गी ने कहा कि वह सांसद मान के संयोजक बनाए जाने के खिलाफ नहीं हैं. लेकिन इसे जिस तरीके से अंजाम दिया गया, उसके खिलाफ हैं. घुग्गी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधते हुए सवाल किया कि पंजाब में विधानसभा चुनावों के बाद अरविंद केजरीवाल पंजाब क्यों नहीं आए हैं? 

उन्होंने संयोजक बदलने जैसा महत्वपूर्ण फैसला लेने में राज्य के पार्टी नेताओं को विश्वास में नहीं लेने के लिए आप के राष्ट्रीय नेताओं को आड़े हाथ लिया. मान को पंजाब का संयोजक बनाए जाने से पार्टी की राज्य इकाई के कुछ नेता खुश नहीं हैं.
घुग्गी से पहले सुच्चा सिंह छोटेपुर संयोजक थे.उन पर टिकट के बदले पैसे लेने के आरोप में पार्टी से हटाया गया था. 

मान को पंजाब का संयोजक बनाए जाने की घोषणा के बाद राज्य में आप के व्हिप प्रमुख तथा प्रवक्त सुखपाल सिंह खैरा ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

टिप्पणियां

घुग्गी मशहूर टीवी कलाकार और हास्य अभिनेता रहे हैं. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है और द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज से उन्हें पहचान मिली थी. उन्होंने इस साल ही फरवरी में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी. 

बता दें कि इन दिनों पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल खुद करोड़ों की रिश्वत के आरोप से जूझ रहे हैं. उन पर उन्हीं की सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने रिश्वत लेने का आरोप लगाया है. कपिल मिश्रा इस मुद्दे पर अनशन पर भी बैठे हुए हैं. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement