AAP फिर विवादों में; आशीष खेतान के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज

AAP फिर विवादों में; आशीष खेतान के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज

आप प्रवक्ता आशीष खेतान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज...

खास बातें

  • पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए युवा मैनिफेस्टो रिलीज किया था
  • मैनिफेस्टो की तुलना गुरु ग्रंथ साहिब से की थी
  • अरविंद केजरीवाल भी लॉन्च के वक्त वहां मौजूद थे
अमृतसर:

आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता आशीष खेतान पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया गया है। उनके खिलाफ पंजाब में पुलिस शिकायत भी दर्ज की गई है।

शनिवार को खेतान ने आप पार्टी के युवा मैनिफेस्टो की तुलना सिखों के पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब और गीता से की थी। मौका था अमृतसर में मैनिफेस्टो लॉन्च का। मैनिफेस्टो में आप के चुनावी चिन्ह- झाड़ू- के साथ गोल्डन टेंपल की तस्वीर भी इस्तेमाल की गई थी जिस पर काफी हो हल्ला हुआ था।

दिल्ली में आप के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी लॉन्च के वक्त वहां मौजूद थे। इस मैनिफेस्टो विवाद के चलते उनकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी हुई। ट्विटर पर #KejriinsultsGoldenTemple के हैशटैग के साथ कई ट्वीट किए गए।

हालांकि बाद में खेतान ने यह कहते हुए माफी मांग ली थी कि उनका मकसद पवित्र ग्रंथ का निरादर करना नहीं था। लेकिन ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन नामक एक समूह ने कहा था कि यह काफी नहीं है और वह इस बाबत पुलिस में शिकायत दर्ज करवाएंगे। पंजाब के डेप्युटी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने इसे 'ईशनिंदा का मामला' करार दिया था।

यह दूसरी बार है जब आप पंजाब में विवादों में फंसी हो। आप पार्टी पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों में दांव खेलने की तैयारी में है। आप के नरेश यादव से हाल ही में कुरान की 'बेअदबी' मामले में पूछताछ की गई थी। उधर केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि राज्य की अकाली सरकार असुरक्षा से ग्रस्त हो कर उनकी पार्टी के लोगों के पीछे पड़ गई है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com