NDTV Khabar

Aarey Protest Updates: आरे कॉलोनी जंगल प्रोटेस्ट मामले में शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी को मुम्बई पुलिस ने हिरासत में लिया

बॉम्बे हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ पर्यावरण प्रेमियों ने शुक्रवार रात से ही आरे कॉलोनी पहुंचकर विरोध करना शुरू कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Aarey Protest Updates: आरे कॉलोनी जंगल प्रोटेस्ट मामले में शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी को मुम्बई पुलिस ने हिरासत में लिया

प्रदर्शन को लेकर शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी को पुलिस ने हिरासत में लिया

मुंबई के आरे में पेड़ों की कटाई जारी है.पेड़ों को काटने का काम कल रात को शुरू किया गया है.जैसे ही पेड़ों की कटाई का काम शुरू हुआ लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया.जिसके बाद पुलिस ने देर रात इन लोगों को हिरासत में ले लिया गया... हिरासत में कई महिलाओं को भी हिरासत में लिया गया. इसके बाद पूरी रात पेड़ों की कटाई हुई है.सुबह भी लोग प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं लेकिन लोगों को पुलिस ने आरे के बाहर रोक दिया है.आरे की ओर जाने वाले रास्तों पर पुलिस ने नाकेबंदी कर दी गई है. लोगों को इस इलाके में आने से रोका जा रहा है.आरे और उसके आसपास भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है.आरे के आसपास धारा 144 लगाई दी गई है. सामाजिक कार्यकर्ता योगेन्द्र यादव ने भी आरे में पेड़ों की कटाई शुरू होने का विरोध किया साथ ही स्थति को चिंताजनक बताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ऐसे समय में जब जलवायु परिवर्तन से होने वाले गंभीर संकट सामने दिख रहे हैं. जब महाराष्ट्र सरकार की ओर पेड़ों को काटने और मेट्रो शेड के लिए दूसरी जगह न देखने की ज़िद काफी डराने वाली है ये पृथ्वी को लेकर एक अदूरदर्शिता है जो आगे हमे परेशान करेगी.

Aarey Protest Updates:


Oct 05, 2019
17:10 (IST)
आरे के प्रदर्शनकारी न्‍यायिक हिरासत में, प्रदर्शनकारी सोमवार तक जेल भेजे गए, जिनको जेल भेजा गया उनमें कई छात्र भी हैं जिनकी सोमवार को परीक्षा है. परीक्षा से पहले छात्रों को छोड़ दिया जाएगा.
Oct 05, 2019
17:10 (IST)
आरे कॉलोनी: 29 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, पुलिस पर सख्ती बरतने का आरोप
मुम्बई पुलिस ने आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प होने के मामले में शनिवार को छह महिलाओं सहित 29 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इलाके में एक प्रस्तावित 'मेट्रो कार शेड' बनाने के लिए पेड़ों की कटाई की जा रही है. कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर सख्ती बरतने का आरोप लगाया है. हालांकि, मुम्बई पुलिस ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया है.
Oct 05, 2019
11:40 (IST)
आरे कॉलोनी जंगल प्रोटेस्ट मामले में शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी को मुम्बई पुलिस ने हिरासत में लिया है. बता दें कि शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने भी इस मामले में केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अगर सरकार को जंगल की फिक्र नहीं है तो उसे पर्यावरण को लेकर भी अपना दिखावा बंद करना चाहिए.
Oct 05, 2019
10:08 (IST)
आरे कॉलोनी के आसपास धारा 144 लागू, कई रास्तों पर नाकेबंदी भी की गई. पुलिस ने इलाके में कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना को रोका जा सके.
Oct 05, 2019
09:09 (IST)
आरे कॉलोनी के आसपास पुलिस की तैनाती पहले से बढ़ा दी गई है. पुलिस यहां से गुजरने वाले हर आदमी को रोक रहें है और पूछताछ के बाद ही उन्हें आगे जाने दिया जा रहा है. 


Oct 05, 2019
09:07 (IST)
कांग्रेस नेता प्रिया दत्त ने भी विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों का साथ देते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि आज का दिन तथाकथित विकास की, बेहतर जीवन स्तर और पर्यावरण के संरक्षण के  ऊपर जीत की तरह है. रात के अंधेरे में पेड़ों को काटा गया. यह प्रकृति की हत्या की तरह है और सब को इसका खामियाजा भुगतना होगा. भगवान मुंबई की मदद करे.
Oct 05, 2019
09:02 (IST)
जिग्नेश मेवाणी ने आरे कॉलोनी के जंगल से पेड़ कटाई का विरोध कर रहे लोगों पर हुए लाठीचार्ज पर दिख जताया है. उन्होंने कहा कि निर्दोश लोगों पर बेवजह लाठीचार्ज करना, महिलाओं को जबरन खींचना और प्रदर्शन कर रहे लोगों को हिरासत में लेना सही नहीं है.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement