यह ख़बर 07 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आरुषि-हेमराज हत्याकांड : राजेश और नूपुर तलवार आज कोर्ट में होंगे पेश

खास बातें

  • नोएडा के बहुचर्चित आरुषि हेमराज हत्याकांड के लिए आज एक अहम दिन है। इस हत्याकांड में आरोपी राजेश और नूपुर तलवार के बयान गाजियाबाद की विशेष सीबीआई कोर्ट में दर्ज कराए जाएंगे।
गाजियाबाद:

नोएडा के बहुचर्चित आरुषि हेमराज हत्याकांड के लिए आज एक अहम दिन है। इस हत्याकांड में आरोपी राजेश और नूपुर तलवार के बयान गाजियाबाद की विशेष सीबीआई कोर्ट में दर्ज कराए जाएंगे।

राजेश और नूपुर तलवार ने अदालत से उन 13 लोगों के बयान दर्ज रेज कराने की मांग की थी, जिनकी गवाही सीबीआई ने नहीं कराई। कोर्ट ने तलवार की यह मांग खारिज कर दी थी।

इससे पू्र्व सीबीआई ने अदालत को बताया था कि दंत चिकित्सक राजेश तलवार ने अपनी बेटी और नौकर को ‘आपत्तिजनक स्थिति’ में देखने के बाद दोनों की अपनी गोल्फ स्टिक और तेज धार के हथियार से हत्या कर दी।

जिरह के दौरान सीबीआई के अतिरिक्त अधीक्षक एजीएल कौल ने 15-16 मई 2008 की रात दंत चिकित्सक दंपति राजेश और नुपूर तलवार के नोएडा स्थित निवास पर हुई 14 वर्षीय आरुषि और नौकर हेमराज की सनसनीखेज हत्या के पीछे की मंशा के बारे में बताया। कौल ने ही इस मामले की जांच की है।

कौल ने बताया कि उनकी जांच के मुताबिक, राजेश तलवार रात 12 बजे अपने कमरे में जगे हुए थे और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, हत्या का वक्त भी रात 12 से एक बजे के बीच का है।

अधिकारी ने हेमराज पर हमला आरुषि के कमरे में उसके बिस्तर पर किया। उसे घसीटकर छत पर ले जाया गया जहां एक कोने में ले जाकर उसका गला काटा गया।

घटनाओं का क्रमवार विवरण देते हुए कौल ने कहा कि राजेश आवाज सुनने के बाद हेमराज के कमरे में गया लेकिन वह वहां नहीं था।

कौल ने अपने बयान में कहा, ‘हेमराज के कमरे में दो गोल्फ स्टिक पड़े हुए थे, राजेश तलवार ने उसमें से एक उठाया। उसने आरुषि के कमरे से आ रही आवाज सुनी। कमरे का दरवाजा बंद नहीं था

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिर्फ भिड़ाया हुआ था। उसने दरवाजा खोला और अपनी बेटी के साथ हेमराज को आपत्तिजनक स्थिति में देखा।’ उन्होंने कहा कि दोनों को ऐसी स्थिति में देखकर राजेश तलवार ने हेमराज के सिर पर गोल्फ स्टिक से हमला किया। जब तक वह दूसरा वार करता नौकर का सिर अपनी जगह से हट गया और वार आरुषि के माथे पर जा लगा।