आतिशी ने कालकाजी मंदिर से की अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत

आतिशी अपने समर्थकों के साथ कालकाजी मंदिर गईं और मां कालका की पूजा अर्चना करके आशीर्वाद लेकर अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज़ किया

आतिशी ने कालकाजी मंदिर से की अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत

आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी आतिशी ने कालकाजी क्षेत्र में अपना प्रचार अभियान शुरू किया.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने कालकाजी मंदिर से अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. मंगलवार की शाम को आम आदमी पार्टी ने आतिशी को दक्षिणी दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया जिसके बाद देर शाम आतिशी अपने समर्थकों के साथ कालकाजी मंदिर गईं और मां कालका की पूजा अर्चना करके आशीर्वाद लेकर अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज़ किया.

आपको बता दें कि दक्षिणी दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट का नामकरण दरअसल कालकाजी मंदिर के नाम पर ही किया गया है. दक्षिणी दिल्ली के नेहरू प्लेस के पास ही देवी कालका जी का मंदिर है. कहा जाता है यह मंदिर महाभारत काल का बना हुआ है. यहां भगवान श्री कृष्ण और पांडवों ने कालका देवी की पूजा की थी.

आतिशी ने एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत की. इस दौरान आतिशी से एनडीटीवी इंडिया ने पूछा कि आखिर जब वह पूर्वी दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं तो पूर्वी दिल्ली लोकसभा की 10 विधानसभा सीटों को छोड़कर वे दक्षिण दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से चुनाव क्यों लड़ रही हैं? तो आतिशी ने कहा ''वहां भी दिल्ली में हमारे तकरीबन सभी विधायकों का अच्छा प्रदर्शन रहा इसलिए हमने वहां टिकट भी कम बदले हैं साथ ही कालकाजी इलाके में शिक्षा के क्षेत्र में बहुत काम हुआ है और क्योंकि मैंने भी शिक्षा के क्षेत्र में ही काम किया है तो इसलिए इस सीट का चयन पार्टी में मेरे लिए किया.'

Delhi Election: AAP ने दिल्ली की सभी 70 सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की सूची, 15 विधायकों का कटा टिकट, देखें पूरी LIST

आतिशी लोकसभा चुनाव 2019 में पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं लेकिन हारकर तीसरे नंबर पर रही थीं. आतिशी दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के साथ थीं और दिल्ली सरकार के स्कूलों में सकारात्मक बदलाव लाने की दिशा में आतिशी का अहम योगदान माना जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : आतिशी को कालकाजी से टिकट