TOP 5 NEWS: पीएम मोदी से मिले अभिजीत मुखर्जी, केजरीवाल ने कहा- दिल्ली की सड़कें होंगी रिडिजाइन

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नई रिडिजाइन सड़कों के फुटपाथ पर भी पेड़ होंगे. इसके साथ ही इन पर नॉन मोटोराइज्ड वाहनों के लिए भी जगह बनेगी.

TOP 5 NEWS: पीएम मोदी से मिले अभिजीत मुखर्जी, केजरीवाल ने कहा- दिल्ली की सड़कें होंगी रिडिजाइन

अर्थशास्त्र का नोबेल जीतने वाले अभिजीत बनर्जी ने मंगलवार को पीएम मोदी से मुलाकात की. वहीं राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों के रिडिजाइन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि दिल्ली की सड़कों को रिडिजाइन करके उन्हें इंटरनेशनल लेवल का बनाया जाएगा. दूसरी ओर कमलेश तिवारी हत्याकांड के दो अन्य कथित आरोपियों को पकड़ने के लिए अब यूपी पुलिस ने उनपर ढाई-ढाई लाख रुपये का ईनाम रखा है. उधर केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग  का फायदा देने का ऐलान किया है. इसके अलावा बुलंदशहर के करीब 300 वर्ष पुरानी श्री सर्वमंगला देवी बेला भवानी मंदिर के प्रबंधन से जुड़े मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने उत्‍तर प्रदेश सरकार को जमकर फटकार लगाई. 

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद 'एंटी मोदी' वाले बयान पर क्‍या बोले नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी
पीएम मोदी से मुलाकात के बाद 'एंटी मोदी' वाले बयान पर क्‍या बोले नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी

अभिजीत बनर्जी ने आगे कहा कि पीएम ने मुलाकात के दौरान मजाक करते हुए कहा कि यह मीडिया आपके द्वारा कही गई एंटी मोदी बयानों के लिए आपको खूब दिखाती है. अभिजीत बनर्जी ने कहा मीडिया कर्मियों से कहा कि मैं आप सभी को बता देना चाहता हूं कि वह टीवी देख रहे हैं और वह आपको भी देख रहे हैं. वह जानते हैं कि आप लोग क्या करना चाहते हैं. 


सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली की इन सड़कों को किया जाएगा रिडिजाइन, कम होगा ट्रैफिक जाम
सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली की इन सड़कों को किया जाएगा रिडिजाइन, कम होगा ट्रैफिक जाम

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सड़कों के रिडिजाइन के बाद होने वाले बदलावों के बारे में बताते हुए कहा कि इन सड़कों से बोटलनेक हटाए जाएंगे. इसके साथ ही इन सड़कों की स्पेस क्षमता को भी बढ़ाया जाएगा और उनका बेहतर इस्तेमाल किया जाएगा.

कमलेश तिवारी हत्याकांड के दो आरोपियों पर पुलिस ने रखा ढाई-ढाई लाख रुपये का ईनाम, पोस्टर किया जारी 
 

jjdqqhq

यूपी पुलिस ने आरोपियों का पोस्टर भी जारी किया है, जिसमें कथित आरोपियों से जुड़ी हर जानकारी दी गई है. साथ ही इनकी सूचना देने के लिए पुलिस अधिकारियों का नंबर भी दिया गया है. पुलिस ने कहा है कि जानकारी देने वाले शख्स का नाम गोपनीय रखा जाएगा. 

J&K और लद्दाख के 4.5 लाख कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, केंद्र ने 31 अक्टूबर से भत्ता देने का किया ऐलान
7th Pay Commission: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के 4.5 लाख कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, केंद्र ने 31 अक्टूबर से भत्ता देने का किया ऐलान

केंद्र सरकार के इस ऐलान के बाद इन कर्मचारियों को चिल्‍ड्रेन एजूकेशन अलाउयन्‍स, हॉस्‍टल अलाउयन्‍स, ट्रान्‍सपोर्ट अलाउयन्‍स, लीव ट्रेवल कन्‍सेशन (LTC), फिक्‍सड मेडिकल अलाउयन्‍स जैसे भत्ते दिए जाएंगे.  


बुलंदशहर के एक मंदिर मामले में SC ने यूपी सरकार को लगाई फटकार, कहा- लगता है यूपी में 'जंगलराज' है
बुलंदशहर के एक मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को लगाई फटकार, कहा- ऐसा लगता है यूपी में 'जंगलराज' है

 श्री सर्वमंगला देवी बेला भवानी मंदिर के प्रबंधन से जुड़े मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की तरफ से पेश वकीलों को भी अपनी नाराजगी जाहिर की. सुप्रीम कोर्ट ने कहा- "क्या उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक आदेश के तहत कुछ भी कर सकते है?"

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com