NDTV Khabar

अब हर कोई बनना चाहता है अभिनंदन वर्धमान, मूंछों का स्टाइल बना ट्रेंड, देखें तस्वीरें

अभिनंदन का पूरे देश में हीरो की तरह स्वागत किया गया. प्रधानमंत्री मोदी ने उनके पराक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि अब डिक्शनरी में अभिनंदन का अर्थ बदल जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब हर कोई बनना चाहता है अभिनंदन वर्धमान, मूंछों का स्टाइल बना ट्रेंड, देखें तस्वीरें

अभिनंदन वर्धमान की तरह मूंछें बनवा रहे हैं युवा

नई दिल्ली:

खतरनाक फाइटर प्लेन एफ-16 को अपने मिग-21 से गिराने के बाद पाकिस्तान की गिरफ्त से वापस आए भारतीय एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान  देश के नए हीरो बन गए हैं. उनका जादू युवाओं में जमकर बोल रहा है. खासकर उनकी मूछों का स्टाइल लोगों को खूब पसंद आ रहा है और लोगों ने भी अपनी मूंछों का स्टाइल वैसे ही रखना शुरू कर दिया है. बेंगलुरु के रहने वाले मोहम्मद चांद का कहना है कि वह उनके (अभिनंदन) के फैन बन गए हैं. हम उनको फॉलो करेंगे. उनका स्टाइल पसंद आ रहा है. वह असली हीरो हैं. मैं बहुत खुश हूं. गौरतलब है कि 27 फरवरी को सुबह अभिनंदन पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराने के बाद पाकिस्तान की सीमा के पास चले गए. जहां उनका मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इससे पहले कोई बड़ी घटना होती अभिनंदन पैराशूट से नीचे कूद गए. लेकिन दुर्भाग्य वह पैराशूट पाकिस्तान की सीमा के अंदर चला गया जहां उनको पकड़ लिया गया. उनको साथ कुछ स्थानीय लोगों ने मारपीट भी की. पाकिस्तान की सेना के जवानों के आने से पहले उन्होंने जरूरी कागजात को नष्ट कर दिया. 

mbuj8nsg

'ऑपरेशन बालाकोट' में अगर भारतीय वायुसेना के पास होता राफेल, पढ़ें इस खतरनाक विमान की 10 खासियतें


बाद में उनसे पूछताछ का एक वीडियो भी जारी किया गया जिसमें उन्होंने अपने बारे में थोड़ी जानकारी लेकिन इसके अलावा कुछ भी नहीं बताया. दुश्मन की कैद में 60 घंटे बिताने के बाद पाकिस्तान ने भारत की कूटनीतिक दबाव के चलते अभिनंदन को रिहा कर दिया. अभिनंदन का पूरे देश में हीरो की तरह स्वागत किया गया. प्रधानमंत्री मोदी ने उनके पराक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि अब डिक्शनरी में अभिनंदन का अर्थ बदल जाएगा.

gs083sdg

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान से मिलीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, घंटे भर चली मुलाकात...

टिप्पणियां

भारत आने के बाद अभिनंदन ने बताया कि पाकिस्तान में शारीरिक तौर पर तो नहीं लेकिन मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया गया. फिलहाल अभिनंदन की अब मेडिकल जांच और इलाज किया जा रहा है क्योंकि पैराशूट से कूदने के दौरान उनको कुछ चोटे आई हैं. 

इंडिया नौ बजेः वायुसेना के हॉस्टल में शिफ्ट हुए विंग कमांडर अभिनंदन​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement